.

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहले विदेश दौरे पर बहरीन पहुंचे राहुल, भारतीय मूल के लोगों से करेंगे मुलाकात

राहुल गांधी वहां रह रहे भारतीयों के अलावा बहरीन के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे। बहरीन में करीब 35 लाख लोग भारतीय मूल के लोग रहते हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Jan 2018, 01:50:45 PM (IST)

highlights

  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बहरीन पहुंचे राहुल गांधी
  • राहुल वहां रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी आज अपनी पहली विदेश यात्रा पर खाड़ी देश बहरीन पहुंच चुके हैं। राहुल गांधी वहां रह रहे भारतीयों के अलावा बहरीन के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे। बहरीन में करीब 35 लाख लोग भारतीय मूल के लोग रहते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक बहरीन के पीएम से मुलाकात के बाद वहां के शहजादे और उप-प्रधानमंत्री सलमान बिन हमास राहुल गांधी के सम्मान में दोपहर भोज का आयोजन करेंगे।

बहरीन में रहने वाले (नॉन रेजिडेंशियल इंडियन) एनआरआई से मिलने के लिए राहुल गांधी के लिए खास कार्यक्रम 'ग्लोबल आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया आरिजन' का आयोजन किया जा रहा है।

राहुल इस कार्यक्रम के समापन पत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में भारत के अलावा करीब 50 देशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

बहरीन के दौरे पर रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'एनआरआई पूरे विश्व में हमारे देश के सच्चे प्रतिनिधि और ब्रैंड एंबेसडर हैं। उनसे मिलने को लेकर उत्साहित हूं।

और पढ़ें: बेंगलुरू के कैलाश बार में लगी भीषण आग, पांच की मौत

अब यह सवाल उठ रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद वैश्विक तौर पर दूसरे देशों में रह रहे भारतीयों को राहुल गांधी अपनी तरफ कितना आकर्षित कर पाएंगे।

हालांकि बीते साल गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले सितंबर महीने में राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर गए थे जहां वो भारतीय मूल के लोगों से मिले थे। उस कार्यक्रम में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर चुन-चुनकर हमले किए थे।

अमेरिकी दौरे के बाद विदेश में ही नहीं बल्कि देश में भी उनकी लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ था और सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को राहुल के हर बयान पर जवाब देने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

और पढ़े: दिल्ली के अक्षरधाम पर हमला करने की थी योजना, पकड़ा गया आतंकवादी