.

ओबामा ने कहा ट्रंप की सफलता से देश होगा सफल, देंगे पूरा सहयोग

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी स्थित व्हाइट हाउस में नवनिर्वाचित यूएस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की।

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Nov 2016, 07:50:54 AM (IST)

नई दिल्ली:

व्हाइट हाउस में अमेरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। ओबामा ने कहा कि ट्रंप की सफलता देश की सफलता होगी। अमेरिका की वर्तमान फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने ट्रंप की पत्नी मिलानिया ट्रंप से मुलाकात की।

ओबामा ने कहा, ' एक बात पर मैं जोर देना चाहूंगा और वो ये कि हम आपके साथ पूरा सहयोग करेंगे। क्योंकि अगर आप सफल होंगे तो देश भी सफल होगा।'
दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे मुलाकात चली। ओबामा ने इस मुलाकात को 'अच्छा' बताया।

मुलाकात के बाद ट्रंप ने कहा, ‘हमने अमरीका की उपलब्धियों के साथ-साथ मौजूदा चुनौतियों पर भी चर्चा की। मैं अमेरिका के हित के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मिलकर काम करना चाहता हूं और, मुझे भविष्य में उनकी सलाह की ज़रूरत पड़ेगी।

 

Washington DC: President Obama meets President Elect Donald Trump. Melania Trump also present, received by Michelle Obama.

— ANI (@ANI_news) November 10, 2016

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आते ही कई शहरों में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला शुरू हो गया है। न्यूयॉर्क, शिकागो, बोस्टन और कैलिफ़ोर्निया सहित कई अन्य जगहों पर प्रदर्शनकारी 'नॉट माय प्रेजिडेंट' और 'डंप ट्रंप' का नारा लगाते हुए सड़कों पर उतर आये हैं।

कहा जा रहा है कि ट्रंप की जीत के बाद कई समुदायों में भय का माहौल है और ये प्रदर्शन इसी वजह से हो रहे हैं।