.

इजरायली बस्ती में फिलीस्तीनी की गोली मारकर हत्या

इजरायली बस्ती में फिलीस्तीनी की गोली मारकर हत्या

IANS
| Edited By :
09 May 2022, 12:35:01 PM (IST)

यरूशलेम: वेस्ट बैंक के एक इजरायली बस्ती में चाकू से हमला करने की कोशिश करने वाले एक फिलिस्तीनी नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इजरायल के अधिकारियों ने कहा कि हमले को अंजाम देने की कोशिश के बाद उसे मार गिराया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना दक्षिणी वेस्ट बैंक में टेकोआ की बस्ती में हुई।

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि चाकू से लैस एक आतंकवादी इजरायली बस्ती में घुस गया, जिसके बाद एक नागरिक ने उसे गोली मार दी। बाद में उस व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई।

सेना ने कहा कि सैनिकों को घटनास्थल पर भेज दिया गया है और वे अतिरिक्त संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि रविवार की रात को ही एक फिलिस्तीनी ने पूर्वी यरुशलम में एक सीमा पुलिस अधिकारी को चाकू मारकर घायल कर दिया था। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल पर मौजूद अन्य पुलिस अधिकारियों ने उस पर गोलीबारी की और उसे घेर लिया।

इजराइल के मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा ने कहा कि अधिकारी को मामूली चोटें आई हैं।

पुलिस ने घेरे गए फिलिस्तीनी की पहचान एक 19 वर्षीय के रूप में की, जो बिना परमिट के इजराइल में प्रवेश किया था।

हाल ही में इजरायल पर घातक फिलीस्तीनी हमलों, वेस्ट बैंक में इजरायली छापे, और यरूशलेम में अल-अक्सा मस्जिद परिसर में फिलिस्तीनी उपासकों और इजरायली पुलिस के बीच बार-बार हुई झड़पों के बीच ये नई घटना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.