.

मुशर्रफ ने माना, पाकिस्तान के कराची में छिपा है अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद

दाउद 1993 मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी है। इसकी गिरफ्तारी के लिए भारत सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है।

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Aug 2017, 02:41:00 PM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने माना है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में हैं। मुशर्रफ ने यह बात एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया।

दाउद 1993 मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी है। भारत सरकार के मुख्य आतंकवादी लिस्ट में इसका नाम है। इसकी गिरफ्तारी के लिए भारत सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है।

टीवी इंटरव्यू के दौरान मुशर्रफ ने कहा, 'भारत लंबे समय से पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। हम क्यों अब अच्छे बनकर भारत की मदद करें?'

इसके अलावा मुशर्रफ ने कहा, 'मुझे साफ तौर नहीं पता कि दाउद कहां है, लेकिन वह यहीं कहीं (कराची में) होगा।' मुशर्रफ के इस बात से साफ लगता है कि दाउद अभी पाकिस्तान में ही है। हालांकि पाकिस्तान इससे इंकार करता रहा है।

काफी समय से भारत दावा कर रहा है कि दाउद पाकिस्तान में ही छुपा हुआ है। इस संबंध में भारत पिछले 10 साल में पाकिस्तान को कई डोजियर भी भेज चुका है।

इससे पहले भारत पाकिस्तान पर तत्कालीन अल-कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन को पनाह देने का आरोप था। जिसके बाद साल 2011 में ओसामा को पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी सैनिकों ने मार गिराया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें