.

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी की बहन फरयाल फर्जी बैंक खाता मामले में अरेस्ट

शीर्ष भ्रष्टाचार विरोधी निकाय ने फर्जी बैंक खातों से जुड़े एक मामले में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बहन को गिरफ्तार किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Jun 2019, 06:59:44 PM (IST)

highlights

  • फर्जी बैंक खातों से जुड़े मामले में हुई गिरफ्तारी.
  • सोमवार को ही जरदारी को भी गिरफ्तार किया गया.
  • अभी उच्चतम न्यायालय में अपील का विकल्प खुला.

नई दिल्ली.:

पाकिस्तान के शीर्ष भ्रष्टाचार विरोधी निकाय ने फर्जी बैंक खातों से जुड़े एक मामले में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बहन को गिरफ्तार किया है. जरदारी की पार्टी पीपीपी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी सरकार की ऐसी ज्यादती के सामने नहीं झुकेगी. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारियों ने फरयाल तालपुर (61) को इस्लामाबाद में गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल हिंसा पर केंद्र सख्त, गृहमंत्रालय ने ममता बनर्जी से मांगी रिपोर्ट

इससे पहले सोमवार को उनके भाई और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष जरदारी को गिरफ्तार किया गया था. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने फर्जी बैंकों खातों से कथित रूप से धनशोधन के एक बहुचर्चित मामले में सोमवार को दो नेताओं की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था.

यह भी पढ़ेंः 1984 सिख दंगों के मामले में कमलनाथ जाएंगे जेल: मनजिंदर सिंह सिरसा

अदालत ने ब्यूरो को जरदारी और तालपुर को गिरफ्तार करने की अनुमति दे दी. उनके पास देश के उच्चतम न्यायालय में अपील करने का विकल्प है. जियो न्यूज ने ब्यूरो के अधिकारियों के हवाले से कहा कि तालपुर को उनके इस्लामाबाद आवास में ही हिरासत में रखा जाएगा. उनके आवास को उप-जेल घोषित किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्यूरो 15 जून को तालपुर को अदालत में पेश कर सकता है.