.

कंगाल पाकिस्तान की बौखलाहट जारी, पूर्व हाई कमिश्नर बासित ने भारत को दी युद्ध की धमकी

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छे 370 हटने के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. पाकिस्तान भारत के इस कदम से बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर ने भारत को युद्ध की धमकी दे डाली है.

12 Aug 2019, 06:22:02 PM (IST)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छे 370 हटने के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. पाकिस्तान भारत के इस कदम से बौखलाया हुआ है. वो लगातार भारत विरोधी कदम उठा रहा है. पीएम मोदी के यह स्पष्ट करने के बावजूद भी कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है, इसके बावजूद पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर ने भारत को युद्ध की धमकी दे डाली है.

पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त रहे अब्दुल बासित ने कहा है कि अगर भारत अपनी हद से बाहर होता है तो जंग जैसे हालात बन जाएंगे. पाकिस्तान को भारत से जंग करनी चाहिए.
अब्दुल बासित (Abdul Basit) ने ट्वीट कर कहा, 'नेशनल कांफ्रेंस द्वारा अनुच्छेद 370 और 35 ए पर सुप्रीम कोर्ट में अपील पहला बिंदु है. दूसरा बिंदु कश्मीर के आत्मनिर्णय का है. पाकिस्तान को लगातार कोशिश करनी चाहिए कि कश्मीर को आत्मनिर्णय का अधिकार मिले.'

बासित ने तीसरे बिंदु के तौर पर कहा कि पाकिस्तानी या कश्मीरी प्रवासी इस संबंध में अपनी चतुराई का इस्तेमाल करें.

चौथे बिंदु में बासित का कहना है कि भारत अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान को राजानिति आंदोलनों को कमजोर नहीं पड़ने देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें: ऑर्टिकल 370 हटने के बाद इस वजह से बकरीद के दिन NSA अजित डोभाल ने किया हवाई दौरा

इसके साथ ही बासित ने कहा कि समय आ गया है कि पाकिस्तान को कश्मीर को लेकर अपनी नीतियों में बदलाव करने का वक्त आ गया है. पाकिस्तान कश्मीर सेल का गठन करें और इसकी अध्यक्षता विशेष राजनयिक को करनी चाहिए.

Pak must establish Jammu and Kashmir Cell in Foreign Office headed by Special Envoy on J&K. Appropriate organisational structure is a must for coherent and effective diplomacy. Time for as hocism on Kashmir long gone. 2/2

— Abdul Basit (@abasitpak1) August 12, 2019

बता दें कि कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान भारत को लगातार धमकी दे रहा है. पाकिस्‍तान ने अपने स्‍कार्दू एयरबेस पर जेट फाइटर के बेड़े को तैनात कर दिया है. शनिवार को तीन C-130 मालवाहक विमानों से सैन्‍य उपकरण लद्दाख के पास पाकिस्‍तान के स्‍कार्दू एयरबेस पर भेजे गए. पाकिस्‍तान की इस हरकत पर भारतीय एजेंसियों की कड़ी नजर है.