.

पाकिस्तान के हरनेई में भूकंप के तेज झटके, 20 से अधिक लोगों की मौत

पाकिस्तान में गुरुवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इसमें कम से कम 20 लोगों के मरने की आशंका है. वहीं दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Oct 2021, 06:51:33 AM (IST)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में गुरुवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इसमें कम से कम 20 लोगों के मरने की आशंका है. वहीं दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं. पाकिस्तान के हरनेई इलाके में आए भूकंप की तीव्रता 6.0 आंकी गई है. इससे भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 3.30 बजे आया. लोगों ने जैसे ही भूकंप के झटके महसूस किए, आनन-फानन में भागना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि भूकंप से कई मकान भी गिर गए. मकान गिरने के कारण लोग मलबे के नीचे दब गए. 

इलाके बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. डिजाजटर मैनेजमेंट के अधिकारियों का कहना है कि अभी मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है. बता दें कि हरनई इलाका पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पड़ता है. लोगों की मदद और बचाव कार्य के लिए क्वेटा से भारी मशीनरी रवाना कर दी गई है. अगले कुछ घंटों में यह हरनई पहुंचेगी. फिलहाल घायल लोगों का हरनई के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. पाकिस्तान के स्थानीय टीवी चैनलों की खबरों के मुताबिक इलाके की बिजली गायब होने के बाद मरीजों का टॉर्च की रोशनी में इलाज किया जा रहा है. अभी तक 150 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. हालांकि संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.