.

पाक सेना और सरकार के बीच टकराव की ख़बर देने वाले पाकिस्तानी संवाददाता के देश छोड़ने पर लगी रोक

अल्मेइदा ने ट्वीट किया,

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Oct 2016, 07:34:47 AM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में नागरिक और सेना में मतभेद की खबर लिखने वाले डॉन अखबार के सिरिल अल्मेइदा के देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है। दरअसल इस अखबार ने मंगलवार को यह खबर दी थी कि कि भारत-पाकिस्तान के रिश्ते में तनाव के बीच पाकिस्तान सरकार ने सेना से कहा था कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करें या फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ने का सामना करें।  

अल्मेइदा ने ट्वीट किया, "मुझे कहा गया है, सूचना दी गई है और ऐसे सबूत दिखाए गए हैं कि मैं एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में हूं।"

आपको बता दें कि ईसीएल पाकिस्तान की सीमा नियंत्रण व्यवस्था की एक प्रणाली है। इस सूची में शामिल लोगों के देश छोड़ने पर रोक होती है।

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा था कि रिपोर्ट में गलत और गुमराह करने वाली सामग्री है जिसकी वास्तविक चर्चा और तथ्यों से कोई मेल नहीं है।

जिसके बाद डॉन अख़बार ने अपनी सफाई में कहा कि जिस स्टोरी को प्रधानमंत्री कार्यालय ने मनगढ़ंत कहकर खारिज किया है, उसकी जांच की गई थी, दोबारा फिर जांच की गई थी और तथ्यों को जांचा गया था।

अखबार ने कहा है, "इस मामले से वाकिफ बहुत सारे वरिष्ठ अधिकारी, जिन्होंने इस बैठक में भाग लिया था, जिनसे अखबार ने सूचना प्राप्त करने के लिए संपर्क किया था, उनमें से एक से अधिक स्रोत ने इस ब्योरे की पुष्टि की थी और इसे सत्यापित किया था। इसलिए निर्वाचित सरकार और सरकारी संस्थानों को संदेशवाहकों को निशाना बनाने से और देश के सर्वाधिक प्रतिष्ठित अखबार को एक दुर्भावनापूर्ण मुहिम में बलि का बकरा बनाने से बचना चाहिए।"