Advertisment

ओबामा की ट्रंप को नसीहत, समझेंगे प्रचार और शासन में अंतर

ओबामा ने उम्मीद जताई है कि ट्रंप चुनाव प्रचार और शासन में फर्क समझेंगे।

author-image
Aditi Singh
एडिट
New Update
ओबामा की ट्रंप को नसीहत, समझेंगे प्रचार और शासन में अंतर

File Photo

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति का चुनाव जीतने के बाद पहली बार सार्वजनिक मंच से अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी राय लोगों के सामने रखी। ओबामा ने उम्मीद जताई है कि ट्रंप चुनाव प्रचार और शासन में फर्क समझेंगे।

Advertisment

ओबामा ने यह भी कहा कि अगर ट्रंप अपने स्वभाव में कुछ बदलाव नहीं करेंगे तो यह उनके लिए अच्छी साबित नहीं होगी। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान ओबामा ने ट्रंप को आयोग्य उम्मीदवार कहा था।

इसे भी पढ़े: राष्ट्रपति पद के लायक नहीं है ट्रंप : ओबामा

ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद ओबामा ने कहा कि लोगों ने अपनी राय दे दी है। ट्रंप को इस बात का सम्मान करना चाहिए। जिन लोगों ने उन्हे वोट नहीं दिया है, उन्हे भी इस नतीजे का सम्मान करना चाहिए। लोकतंत्र में इसी तरह से काम होता है। ओबामा ने लोगों को संदेश दिया कि सरकार को चलाने के लिए अपनी टीम का गठन और नीतियों को तय करना ट्रंप का अधिकार है।

Advertisment

इसे भी पढ़े: ओबामा ने कहा ट्रंप की सफलता से देश होगा सफल, देंगे पूरा सहयोग

वहीं ट्रप को भी एक तरह से नसीहत देते हुए ओबामा बोले, 'जब आप उम्मीदवार होने के दौरान कुछ गलत या विवादित बात कहते हैं, तो इसका उस समय की तुलना में असर कम पड़ता है, जब आप अमेरिका के राष्ट्रपति होते हैं।

दुनिया का हर व्यक्ति आपकी बात को ध्यान से सुन रहा है। आपकी बात से बाजार हिल सकते हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सटीकता का एक स्तर जरूरी होता है ताकि यह किया जा सके कि आप गलतियां नहीं कर रहे।

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Barack Obama Donald Trump
Advertisment
Advertisment