.

अमेरिका के टेक्सास में चर्च में अंधाधुंध फायरिंग में 26 की मौत, हमलावर भी ढेर

अमेरिका के दक्षिण टेक्सास में एक बंदूकधारी ने चर्च में तोबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Nov 2017, 08:53:05 AM (IST)

नई दिल्ली:

अमेरिका के दक्षिण टेक्सास में एक बंदूकधारी ने चर्च में तोबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। इस हमले में 10 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल भी हुए हैं।

न्यूज एजेंसी एपी की खबर के मुताबिक मौके पर मौजूद अधिकारी के मुताबिक हमलावर ने 26 लोगों को मौत के घाट उतार दिया जबकि 10-15 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

बंदूकधारी हमलावर ने गोली उस वक्त चलाई जब चर्च में प्रार्थन सभा चल रही थी। अंधाधुंध फायरिंग के बाद पुलिस ने दावा किया आरोपी हमलावर को मार गिराया गया है। माना जा रहा है कि इस हमले में मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

BREAKING: Official tells The Associated Press more than 20 people were killed in the Texas church attack

— The Associated Press (@AP) November 5, 2017

घटना को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दुख जताया। मारे गए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा हम पीड़ितो के परिवार के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

May God be w/ the people of Sutherland Springs, Texas. The FBI & law enforcement are on the scene. I am monitoring the situation from Japan.

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) November 5, 2017

जापान दौरे पर गए ट्रंप ने ट्विटर के जरिए ही लिखा, 'मैं जापान से ही हालात पर नजर बनाए हुए हूं।'

गौरतलब है कि इससे कुछ दिनों पहले ही न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में एक शख्स ने राहगीरों पर ट्रक चढ़ा दी थी, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी जबकि 13 घायल हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ने आईएस ने ली थी।