.

भयंकर ब्लास्ट के बाद बेरूत बंदरगाह में लगी भीषण आग

बेरूत बंदरगाह पर बृहस्पतिवार को आग लग गई जिससे निवासियों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया. पिछले महीने ही यहां एक बड़ा धमाका हुआ था, जिसमें लगभग 200 लोग मारे गए थे और हजारों लोग घायल हो गए थे.

Bhasha
| Edited By :
10 Sep 2020, 06:26:24 PM (IST)

बेरूत:

बेरूत बंदरगाह पर बृहस्पतिवार को आग लग गई जिससे निवासियों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया. पिछले महीने ही यहां एक बड़ा धमाका हुआ था, जिसमें लगभग 200 लोग मारे गए थे और हजारों लोग घायल हो गए थे. बृहस्पतिवार को लगी आग का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. बंदरगाह में लगी आग से दोपहर में धुआं उठा और जमीन पर लपटें दिखाई पड़ रही थीं.

लेबनानी सेना ने कहा कि आग गोदाम में लगी है जहां तेल और टायर रखे गए हैं. सेना ने कहा कि आग पर काबू पाने का काम जारी है और इस अभियान में सेना के हेलीकाप्टरों की मदद ली जा रही है. स्थानीय टीवी स्टेशनों का कहना है कि बंदरगाह के नजदीक जिन कंपनियों के कार्यालय हैं उनके कर्मचारियों को क्षेत्र से बाहर जाने को कह दिया गया है.

बंदरगाह के पास से गुजरने वाली मुख्य सड़क को सेना ने बंद कर दिया है. सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा कि आग गोदाम में लगी है जहां टायर रखे हुए हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बंदरगाह पर काम करने वाले कर्मचारियों को डर के मारे भागते हुए देखा जा सकता है.