.

जॉर्डन के किंग को नए इजरायली राष्ट्रपति ने किया फोन

जॉर्डन के किंग को नए इजरायली राष्ट्रपति ने किया फोन

IANS
| Edited By :
11 Jul 2021, 01:15:01 PM (IST)

अम्मान: जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय को इजरायल के नए राष्ट्रपति इसाक हजरेग का फोन आया। इस दौरान सम्राट ने दोनों देशों के बीच न्यायसंगत और व्यापक शांति की दिशा में काम करने के महत्व पर जोर दिया। इसकी जानकारी शाही दरबार से जारी बयान के तहत मिली है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि शनिवार शाम को फोन कॉल के दौरान, राजा ने इस समाधान तक पहुंचने के लिए प्रयासों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता को रेखांकित किया, क्योंकि इस क्षेत्र में सुरक्षा, स्थिरता और स्थायी शांति हासिल करने का एकमात्र तरीका है।

हजरेग के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सम्राट ने उन्हें राष्ट्रपति बनने पर बधाई भी दी।

द टाइम्स ऑफ इजरायल ने शनिवार रात जारी बयान के हवाले से कहा, राष्ट्रपति ने किंग अब्दुल्ला को धन्यवाद दिया, जिन्होंने दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की हाल की वापसी पर संतोष व्यक्त किया।

उन्होंने आगे कहा राष्ट्रपति ने शांति और क्षेत्रीय विकास को आगे बढ़ाने के लिए देशों के बीच रणनीतिक संबंधों के महत्व पर जोर दिया और वह देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने में सहायता करना जारी रखना चाहते हैं।

हजरेग के कार्यालय ने कहा कि दोनों राज्यों के बीच सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए, अपने राष्ट्रों और पूरे क्षेत्र के फायदे के लिए एक साथ काम करने और संपर्क में रहने के लिए सहमत हुए।

हजरेग ने 7 जुलाई को इजरायल के 11वें राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण किया, जो रूवेन रिवलिन का स्थान लेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.