.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस अंदाज़ में मनाई दीपावली, दिया ये संदेश

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन तक दिवाली के मौके पर भारत समेत दुनियाभर में रहने वाले हिंदू समुदाय को दिवाली की बधाई दी.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Nov 2021, 08:08:20 AM (IST)

highlights

  • जो बाइडेन ने दिवाली की शुभकानाएं दीं
  • कमला हैरिस ने भी दिवाली पर संदेश दिया
  • कहा, विभाजन है तो एकता भी है

नई दिल्ली :

भारत और दुनिया में हिंदू समुदाय ने कल धूमधाम से दिवाली मनाई गई. रोशनी के इस त्योहार के मौके पर घरों और मंदिरों को रोशनी से सजाया गया. इस बीच  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन तक दिवाली के मौके पर भारत समेत दुनियाभर में रहने वाले हिंदू समुदाय को दिवाली की बधाई दी. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा, 'दिवाली की रोशनी हमें याद दिलाती है कि अंधेरे से बाहर आने में ज्ञान, ज्ञान और सच्चाई है. विभाजन है तो एकता भी है. निराशा है तो आशा है. अमेरिका और दुनिया भर में दिवाली मना रहे हिंदुओं, सिखों, जैनियों और बौद्धों को पीपुल्स हाउस की ओर से दिवाली की शुभकामनाएं. सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं. इस साल दिवाली और भी गहरे अर्थ के साथ विनाशकारी महामारी के बीच आ रही है. यह हमें हमारे देश के सबसे पवित्र मूल्यों की याद दिलाता है.

 

Happy Diwali to everyone celebrating the festival of lights in the US&around the world. This yr #Diwali arrives with an even deeper meaning in midst of a devastating pandemic.The holiday reminds us of our nation's most sacred values: US VP Kamala Harris

(Source: US VP's Twitter) pic.twitter.com/decXhfpcof

— ANI (@ANI) November 4, 2021

ब्लिंकन ने भी कामना की
अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मैरिस पायने और कई अन्य विदेशी नेताओं और राजनयिकों ने गुरुवार को लोगों को दिवाली की बधाई दी. ब्लिंकेन ने ट्वीट किया, "आपको दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! रोशनी का यह त्योहार उन सभी के लिए शांति, आनंद और सफलता लाए, जो इसे अमेरिका और दुनिया भर में मना रहे हैं. साथ ही, मैरिस पायने ने ट्वीट किया और कहा, 'हम जश्न मना रहे हैं. रोशनी का त्योहार मैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के जीवंत बहुसांस्कृतिक समुदायों के अपने दोस्तों को दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.