.

Jamal Khashoggi murder: ट्रंप सरकार अभी तक अंतिम निष्कर्ष पर नहीं पहुंची

अमेरिका के विदेश मंत्रालय का कहना है कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर अभी ट्रंप सरकार किसी तरह के निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है.

IANS
| Edited By :
18 Nov 2018, 09:39:41 AM (IST)

वाशिंगटन:

अमेरिका के विदेश मंत्रालय का कहना है कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर अभी ट्रंप सरकार किसी तरह के निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अमेरिकी मीडिया ने इससे पहले शुक्रवार को सूत्रों के हवाले से बताया था कि अमेरिका की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के आदेश पर खशोगी की हत्या की गई. विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉअर्ट ने शनिवार को जारी बयान में कहा, "ताजा रिपोर्टों से पता चलता है कि अमेरिकी सरकार का अंतिम निष्कर्ष गलत है." उन्होंने कहा कि विदेश विभाग इस हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सभी संबद्ध तथ्यों को जुटाना, संसद से विमर्श करना और अतिरिक्त कदम उठाना जारी रखेगा.

हालांकि नॉअर्ट ने कहा कि अमेरिका, सऊदी अरब के साथ रणनीतिक संबंधों को बनाए रखेगा. इससे पहले शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैलिफोर्निया रवाना होने से पहले मीडिया को कहा था कि उन्हें सीआईए ने इस मामले को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. उन्होंने कहा, "सीआईए मुझसे आज बात करेगा. फिलहाल, हमें बताया गया है कि उनकी (क्राउन प्रिंस) कोई भूमिका नहीं है. हम देखते हैं कि वे क्या कहते हैं."

US President Donald Trump says US will determine who killed Saudi journalist Jamal Khashoggi (in pic) in 'next two days': AFP news agency pic.twitter.com/nWVZqEacms

— ANI (@ANI) November 18, 2018


गौरतलब है कि सऊदी अरब के पत्रकार और वाशिंगटन पोस्ट के स्तभंकार जमाल खशोगी की दो अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित वाणिज्यिक दूतावास में हत्या कर दी गई थी.