.

इजरायल ने की अबू धाबी पर आतंकवादी हमले की निंदा, भारत को भेजी संवेदना

इजरायल अबू धाबी पर आतंकवादी हमलों की निंदा करता है और निर्दोष लोगों की हत्या पर खेद व्यक्त करता है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Jan 2022, 06:57:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

इजरायल सरकार ने संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में यमन के हूती विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले में मारे गये भारतीय नागरिकों के प्रति संवंदना व्यक्त की है. इजरायल के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लियोर हैत ने ट्वीट किया कि, “इजरायल अबू धाबी पर आतंकवादी हमलों की निंदा करता है और निर्दोष लोगों की हत्या पर खेद व्यक्त करता है. हम सरकार और भारत के लोगों के साथ-साथ पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं भेजते हैं.”

भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने भी ट्वीट किया कि,“इजरायल ने अबू धाबी (यूएई) आतंकी हमले में 2 भारतीय नागरिकों की मौत के लिए भारत को अपनी संवेदनाएं भेजीं.”

Israel sends its condolences to India for the death of 2 Indian citizens in the Abu Dhabi (UAE) terror attack: Naor Gilon, Ambassador of Israel to India. pic.twitter.com/g7mcOENUOm

— ANI (@ANI) January 18, 2022

यमन के हूती विद्रोहियों ने सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में ड्रोन से हमला किया. इन विस्फोटक हमलों में अभी तक तीन लोगों के मारे जाने की खबर है जिनमें दो भारतीय व एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल है. हमले में छह अन्य घायल हो गए. अबू धाबी पुलिस ने जानकारी दी है कि अज्ञात हमलावरों ने मुसाफ्फा इलाके में धमाका किया. यूएई में हुए इन ड्रोन हमलों की जिम्मेदारी हूती विद्रोहियों ने ली है. विद्रोहियों ने कहा कि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात द्वारा हाल ही में यमन में की गई कार्रवाई के जवाब में ये कदम उठाया है और अबू धाबी को निशाना बनाया.