.

तेल अवीव हवाई अड्डे पर इजरायली एयरलाइन कर्मचारियों का प्रदर्शन

तेल अवीव हवाई अड्डे पर इजरायली एयरलाइन कर्मचारियों का प्रदर्शन

IANS
| Edited By :
20 Aug 2021, 11:35:01 AM (IST)

तल अवीव: इजरायली एयरलाइन के कर्मचारियों ने यहां के बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर खराब काम के माहौल और कम भुगतान पर असंतोष व्यक्त करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया।

इजरायल के सबसे बड़े श्रमिक संघ हिस्ताद्रुत द्वारा जारी बयान के अनुसार, गुरुवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक, इजरायल की प्रमुख एयरलाइंस एल अल, इसरायर और अर्किया के सैकड़ों कर्मचारियों ने अपना काम रोक दिया और हवाई अड्डे पर प्रदर्शन किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि प्रदर्शनकारियों का दावा है कि कोरोनोवायरस संकट के फैलने के बाद से इजरायली विमानन उद्योग में रोजगार का गंभीर संकट है।

इसमें कहा गया है कि संकट शुरू होने के बाद से हजारों विमानन कर्मचारियों को काम पर नहीं आने को कहा गया या अवैतनिक अवकाश पर रखा गया है, और कई अभी तक काम पर नहीं लौटे हैं और सितंबर की शुरुआत में यहूदी नव वर्ष से पहले अपनी नौकरी की सुरक्षा के लिए डरे हुए हैं।

हवाई अड्डे का संचालन करने वाले इजराइल एयरपोर्ट अथॉरिटी के कार्यकर्ता एकजुटता दिखाने के लिए प्रदर्शनों में शामिल हुए।

नतीजतन, 10 से अधिक टेकऑफ स्थगित कर दिए गए, और लैंडिंग विमानों से सामान नहीं उतारे गए।

दो घंटे के प्रदर्शन के बाद ही हवाईअड्डे पर सामान्य परिचालन बहाल हो पाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.