.

नेपाल पहुंचा भारत का 'वैक्सीन तोहफा', PM ओली ने जताया आभार

कोरोना वैक्सीन काठमांडू पहुंचने पर नेपाल के पीएम केपी ओली ने पीएम मोदी का आभार जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Jan 2021, 11:36:49 PM (IST)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से जूझ रहे पड़ोसी देशों की मदद भारत कर रहा है. गुरुवार को भारत ने नेपाल (Nepal) को 10 लाख कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield) का तोहफा भेजा है. वैक्सीन की यह खेप काठमांडू पहुंच गई है. कोरोना वैक्सीन काठमांडू पहुंचने पर नेपाल के पीएम केपी ओली ने पीएम मोदी का आभार जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं. मोदी जी के साथ-साथ सरकार और भारत के लोगों को इस महत्वपूर्ण समय में नेपाल को COVID वैक्सीन की दस लाख डोज के उदार अनुदान के लिए जब भारत अपने लोगों के लिए टीकाकरण कर रहा है.

यह भी पढ़ें : सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से 5 की मौत, जानिए हादसा या साजिश!

भारत की तरफ से वैक्सीन की खेप मिलने के बाद नेपाल के स्वास्थ्य मंत्री ह्रदेश त्रिपाठी ने कहा कि भारत से और भी ज्यादा डोज खरीदे जाएंगे. उन्होंने कहा नेपाल के नागरिकों को कोविड वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी. हम भारत से और ज्यादा डोज खरीदने जा रहे हैं. बीते बुधवार को उन्होंने लोगों की मदद के लिए भारत सरकार का धन्यवाद जताया था.  उन्होंने कहा था भारत सरकार ने अनुदान में कोविड-19 के खिलाफ 10 लाख डोज मुहैया कराए हैं.

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी कल वाराणसी के वॉरियर्स से करेंगे बातचीत, जानेंगे उनका अनुभव

भारत (India) ने सहायता अनुदान एवं पड़ोस प्रथम नीति के तहत बृहस्पतिवार को COVID-19 के टीके की खेप बांग्लादेश (Bangladesh) और नेपाल (Nepal) को भेजी. इससे एक दिन पहले भूटान और मालदीव को कोविड टीके की खेप भेजी गई थी. विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने टीके की खेप पहुंचने की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं. जयशंकर ने ट्वीट किया, #टीकामैत्री बांग्लादेश के साथ भारत के संबंधों की उच्च प्राथमिकता की पुष्टि करते हैं.

Touchdown in Dhaka.#VaccineMaitri reaffirms the highest priority accorded by India to relations with Bangladesh. pic.twitter.com/QschnQRGL2

— Dr. S. Jaishankar (@DrSJaishankar) January 21, 2021