.

India Pakistan Tension: भारत के द्वारा गिराए गए F-16 विमान की तस्वीर आई सामने

पाकिस्तान एयरफोर्स के F-16 विमान का मलबा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाया गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Feb 2019, 12:24:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

कल भारत के द्वारा मार गिराए गए पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट की तस्वीरें सामने आ गई है. पाकिस्तान एयरफोर्स के F-16 विमान का मलबा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाया गया है. ताजा जारी की गई तस्वीर में पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट के मलबे के साथ पाकिस्तान के 7 नार्दन लाइट इंफैंट्री के कमांडिग ऑफिसर नजर आ रहे हैं. हालाकि इस तस्वीर की किसी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है.

इसके साथ ही एक और तस्वीर सामने आ रही है जिसमें F -16 विमान में लगे इंजन की तस्वीर दिखाई देखी जा सकती है. 

File picture of cross section of F16 engine and wreckage of downed Pakistani F16 jet pic.twitter.com/Mq78QkLTz9

— ANI (@ANI) February 28, 2019

सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को लेकर एक और दावा किया जा रहा है जिसमें ये बताया जा रहा है कि ये मलबा पाकिस्तान के द्वारा गिराए गए भारतीय विमान MiG का है. हालाकि भारतीय वायुसेना ने इस बात की पुष्टि की है कि ये  विमान पाकिस्तान का F - 16 विमान है ना कि भारत का MiG 

Same picture circulating on social media claim this is an Indian MiG fighter, however multiple IAF sources confirm this is the wreckage of Pakistani F16 downed yesterday https://t.co/C7t5lYtP51

— ANI (@ANI) February 28, 2019

पुलवामा हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान स्थित जैश के आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की जिसमें उसके कैंपों को तहस-नहस किया गया. जिसके बाद पाकिस्तान ने भी बुधवार को भारतीय वायु सीमा में घुसपैठ की लेकिन भारतीय विमानों ने उसे खदेड़ते हुए भगा दिया था.

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास दोनों पक्षों की वायुसेनाओं के बीच झड़प के बाद विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में ले लिया. इस झड़प में पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया गया और भारतीय वायुसेना को भी अपना एक मिग 21 खोना पड़ा.