.

India-Canada Tension: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने फिर दोहराए आरोप, भारत से की ये अपील

India-Canada Tension : भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गुरुवार को कहा कि मैं भारत सरकार से हमारे साथ मिलकर काम करने इन आरोपों को गंभीरता से लेने और न्याय होने देने का आह्वान करता हूं.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Sep 2023, 11:12:30 PM (IST)

नई दिल्ली:

India-Canada Tension : भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गुरुवार को कहा कि मैं भारत सरकार से हमारे साथ मिलकर काम करने इन आरोपों को गंभीरता से लेने और न्याय होने देने का आह्वान करता हूं. उन्होंने कहा कि कानून के शासन वाले देश में हमारा दायित्व है कि हम यह सुनिश्चित करें कि ऐसी प्रक्रियाएं कठोर और स्वतंत्र तरीके से सामने आएं और हम यही कर रहे हैं. हम अंतरराष्ट्रीय आधारित व्यवस्था के लिए खड़े हैं.

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने आरोपों को दोहराते हुए कहा कि जैसा कि मैंने सोमवार को कहा था, यह मानने के विश्वसनीय कारण हैं कि एक एजेंट कनाडा की धरती पर कनाडा के नागरिक की हत्या में शामिल थे. हम भारत सरकार से इस मामले की सच्चाई जानने के लिए आगे बढ़कर हमारे साथ काम करने का आह्वान करते हैं. 

#WATCH कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, "कानून के शासन वाले देश में हमारा दायित्व है कि हम यह सुनिश्चित करें कि ऐसी प्रक्रियाएं कठोर और स्वतंत्र तरीके से सामने आएं और हम यही कर रहे हैं। हम अंतरराष्ट्रीय आधारित व्यवस्था के लिए खड़े हैं..."

(सौजन्य: रॉयटर्स) pic.twitter.com/8pRWSIFkbM

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 21, 2023

#WATCH जैसा कि मैंने सोमवार को कहा था, यह मानने के विश्वसनीय कारण हैं कि भारत सरकार के एजेंट कनाडा की धरती पर एक कनाडा के नागरिक की हत्या में शामिल थे...हम भारत सरकार से इस मामले की सच्चाई जानने के लिए आगे बढ़कर हमारे साथ काम करने का आह्वान करते हैं: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन… pic.twitter.com/KGhrWInix5

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 21, 2023

उन्होंने आगे कहा कि मेरी प्रधानमंत्री (मोदी) के साथ सीधी और स्पष्ट बातचीत हुई, जिसमें मैंने बिना अपनी चिंताओं को साझा किया. हम भारत सरकार से इसे गंभीरता से लेने और इस मामले में पूर्ण पारदर्शिता लाने, जवाबदेही और न्याय सुनिश्चित करने के लिए हमारे साथ काम करने का आह्वान करते हैं. हमारे देश में कानून का शासन है. हम कनाडा के लोगों की सुरक्षित रखने और हमारे मूल्यों को बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्य करना जारी रखेंगे.

#WATCH कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, "...मेरी प्रधानमंत्री (मोदी) के साथ सीधी और स्पष्ट बातचीत हुई, जिसमें मैंने बिना अपनी चिंताओं को साझा किया...हम भारत सरकार से इसे गंभीरता से लेने और इस मामले में पूर्ण पारदर्शिता लाने, जवाबदेही और न्याय सुनिश्चित करने के लिए… pic.twitter.com/u4IHFHF4Oq

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 21, 2023

#WATCH इसमें कोई शक नहीं है कि भारत का महत्व विश्व में बढ़ रहा है और भारत एक ऐसा देश है जिसके साथ हमें न केवल एक क्षेत्र में बल्कि दुनिया भर में काम करना जारी रखना है। हम उकसाने या समस्याएं पैदा करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं, लेकिन हम कानून का शासन और कनाडा के लोगों की रक्षा… pic.twitter.com/Jog82W4HSa

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 21, 2023

जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि भारत का महत्व विश्व में बढ़ रहा है और भारत एक ऐसा देश है जिसके साथ हमें न केवल एक क्षेत्र में बल्कि दुनिया भर में काम करना जारी रखना है. हम उकसाने या समस्याएं पैदा करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं, लेकिन हम कानून का शासन और कनाडा के लोगों की रक्षा करने के लिए खड़े होने के महत्व के बारे में स्पष्ट हैं. इसीलिए हम भारत सरकार से आह्वान करते हैं कि वे मामले की सच्चाई को उजागर करने, न्याय और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए हमारे साथ काम करें.