.

एक फोटो पोस्ट कर हिलेरी क्लिंटन कैसे बनीं 'मैडम चांसलर'  

हिलेरी क्लिंटन ने शनिवार को ट्विटर पर अपने नए आउटफिट - क्वीन्स यूनिवर्सिटी की चांसलर के बड़े काले शैक्षणिक गाउन की कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें उनके पीछे एक बच्चे द्वारा केप रखा गया था.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Sep 2021, 09:23:25 PM (IST)

नई दिल्ली:

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का इस सप्ताह की शुरुआत में बेलफास्ट में क्वीन्स यूनिवर्सिटी में चांसलर पद स्वीकार करने पर भीड़ ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इस पद पर पहुंचने वाली वह पहली महिला हैं,  हिलेरी क्लिंटन ने शनिवार को ट्विटर पर अपने नए आउटफिट - क्वीन्स यूनिवर्सिटी की चांसलर के बड़े काले शैक्षणिक गाउन की कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें उनके पीछे एक बच्चे द्वारा केप रखा गया था. क्लिंटन ने तस्वीरों को कैप्शन दिया, "बस मुझे मैडम चांसलर बुलाओ",  इसके बाद लोगों ने उनकी आलोचना करना शुरू कर दी. कुछ लोगों ने मैडम चांसलर के अनुरोध को स्वीकार कर लिया, जबकि अन्य लोगों ने क्लिंटन को उनके नए संबोधन के अलावा कई अन्य नामों के साथ बुलाया.  

"हॉगवर्ट्स?" एक यूजर्स ने टिप्पणियों में पूछा कि क्लिंटन की पीठ के पीछे क्वीन्स यूनिवर्सिटी का परिसर "हैरी पॉटर" के प्रसिद्ध जादुई स्कूल की याद दिलाता है. लेकिन क्या हिलेरी क्लिंटन नई मिनर्वा मैकगोनागल हैं, या?

"स्टार वार्स" के प्रशंसक भी शामिल हुए, क्लिंटन की तुलना एक अन्य चांसलर-गेलेक्टिक रिपब्लिक के सुप्रीम चांसलर शेव पालपेटीन से की.

कुछ लोगों ने खेद व्यक्त किया कि वे विश्वविद्यालय के चांसलर के रूप में उनके उद्घाटन से चूक गए, लेकिन एक विशेष कारण से.

Really wish I could have been there! So sorry I missed it. I too wanted to stand in the streets and join in the lively chants, 'Boo! Warmonger! Shame on you!' Maybe next time. *fingers crossed*

— beth, an alien 👽 (@bourgeoisalien) September 26, 2021

हालाँकि, ऐसे लोग थे, जिन्होंने क्लिंटन की सराहना की और एक दिन उन्हें "मैडम प्रेसिडेंट" कहने के अपने सपनों को साझा किया.

Madam President would have been better.

— Thomas Cassover (@MadisonDemSuptr) September 25, 2021


एक अन्य यूजर ने पूर्व प्रथम महिला को याद किया, जो उनकी राय में, जल्द ही क्लिंटन के नए शीर्षक से ईर्ष्या कर सकती है. दूसरों ने तस्वीर के मुख्य पात्र के रूप में हिलेरी को भी नहीं देखा, अपने गाउन को ले जाने वाले बच्चे पर ध्यान देना पसंद किया. "यह बच्चा एक मनोदशा है", एक  यूजर ने कहा, लेकिन वह मनोदशा वास्तव में क्या है? एक नेटिजन ने बच्चे की तुलना वायरल मीम से की, और दूसरे ने मजाक में मैडम चांसलर को इशारा किया कि "किसी की नजर पहले से ही आपके काम पर है".

This child is a mood. Love them ❤️ pic.twitter.com/5Kxj6newId

— Qondi 💛 🐝 🇺🇸🇿🇦🇿🇼 (@QondiNtini) September 25, 2021


क्लिंटन के उद्घाटन पर शुक्रवार को बेलफास्ट में क्वीन्स यूनिवर्सिटी के बाहर लोगों ने उनकी जमकर आलोचना की, क्योंकि उन्होंने अपनी चांसलरशिप प्राप्त की, यह खिताब हासिल करने वाली संस्था के इतिहास में पहली महिला बन गईं. फिर भी, लोगों ने उसे "युद्ध अपराधी"   कहा.