.

हिना रब्‍बानी खार ने पीएम इमरान खान की बेइज्‍जती कर दी, जानें कैसे

इमरान खान के नेतृत्‍व वाली सरकार वहां झूठ का जुआ खेल रही है और उसमें अपने सारे दांव हार रही है.

23 Aug 2019, 10:46:59 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारत को युद्ध की धौंस दिलाने वाले पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान की अपने ही देश में बेइज्‍जती हो रही है. टीवी चैनलों पर विशेषज्ञ उनके खिलाफ भड़ास निकाल रहे हैं. उनकी मिमिक्री हो रही है. भिखारी कहा जा रहा है. उनके शासन में पाकिस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था रसातल में पहुंच गई है. इमरान खान के नेतृत्‍व वाली सरकार वहां झूठ का जुआ खेल रही है और उसमें अपने सारे दांव हार रही है. हालत यह है कि लंदन में इमरान खान के मंत्री की पिटाई हो रही है. अब खबर है कि पाकिस्‍तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्‍बानी खार ने प्रधानमंत्री इमरान खान की बेइज्‍जती कर दी है. हालांकि यह नई बात नहीं है. इससे पहले संसद के सत्र के दौरान भी खार ने इमरान को बेइज्‍जत किया था.

यह भी पढ़ें : पी चिदंबरम के बाद उनके बेटे कार्ति पर भी लटकी गिरफ्तारी की तलवार, जानें क्‍यों

हुआ यूं कि पाकिस्तान के हाई कमिश्नर ने श्रीलंका के राष्ट्रपति से मिलने के लिए समय मांगा. मुलाकात के बाद एकतरफा प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए हाई कमिश्‍नर ने दावा कर दिया कि श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने कश्मीर को विवादित हिस्सा मानते हुए यूएन चार्टर के हिसाब से इसका समाधान निकालने की बात कही है. हालांकि इसके तुरंत बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना के दफ्तर ने प्रेस रिलीज जारी कर पाकिस्‍तान के दावे की धज्‍जियां उड़ा दीं. श्रीलंका के राष्‍ट्रपति की ओर से कहा गया कि पाकिस्‍तान की ओर से किया जा रहा दावा झूठा है. इसके बाद से पाकिस्‍तान में इमरान खान की खिल्‍ली उड़नी शुरू हो गई.

पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा, “आपका क्या बिज़नेस है? क्या आप एक संप्रभु मुल्क नहीं है? क्या आप ये उम्मीद नहीं करते कि लोग आपकी इज़्जत करें?" आप रोज़ एक संप्रभु देश को जिनके साथ आपका मुश्किल इतिहास रहा है, भाषण दे रहे हैं कि उनको किस तरह की सरकारी व्यवस्था बनानी चाहिए. इससे हम दुनिया को मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहते. अगर आप अनाड़ी हैं, आपको ट्रेनिंग चाहिए तो मेहरबानी करके आप ट्रेनिंग लेकर आएं और फिर चुनाव लड़ें, लेकिन जब इस देश का वोट आपको मिला है तो उसे शर्मिंदा मत कीजिए."

यह भी पढ़ें : युद्धोन्‍माद पैदा कर रहा है पाकिस्‍तान, भारतीय बॉर्डर पर भेज रहा सेना की टुकड़ियां

इससे पहले भी हिना रब्‍बानी खार ने पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान की बेइज्‍जती की थी. तब उन्‍होंने पीएम इमरान खान के बयान को कोट करते हुए कहा था, हमारे देश के पीएम ने तो भूगोल बदलकर रख दिया. पीएम इमरान खान कहते हैं जैसे जापान और जर्मनी एक साथ हो गए, उसी तरह हम भी कोशिश करेंगे. हिना रब्‍बानी खार ने कहा, कहां जर्मनी और कहां जापान. एक यूरोप का अहम देश है तो दूसरा पूर्वी एशिया का और हमारे पीएम साहब ने दोनों को मिला दिया. धन्‍यवाद पीएम साहब.