.

शरीफ का यूएनजीए में बुरहान का महिमामंडन आतंक का समर्थन: भारत

यूएन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के भाषण पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। भारत ने कहा है कि शरीफ का भाषण पूरी तरह से आतंकवाद का महिमामंडन था और उनका मुल्क एक वॉर मशीन द्वारा संचालित हो रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Sep 2016, 08:09:59 AM (IST)

नई दिल्ली:

यूएन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के भाषण पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। भारत ने कहा है कि शरीफ का भाषण पूरी तरह से आतंकवाद का महिमामंडन था और उनका मुल्क एक वॉर मशीन द्वारा संचालित हो रहा है। भारत के विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर ने कहा  कि आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते हैं।

Pakistan at the moment seems to be run by a war machine rather than a Govt. Talks and guns don't go together: MJ Akbar,MoS MEA pic.twitter.com/8IiXNa8DZJ

— ANI (@ANI_news) September 21, 2016

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, भारत से बात तो कर सकता है लेकिन उसे ब्लैकमेल नहीं कर सकता है। भारत सरकार ने पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में बार-बार कश्मीर मुद्दे को उठाने पर भी आपत्ति जताई है।

अकबर ने कहा “हमने अभी एक मील भी चलना नहीं देखा और एक्सट्रा माइल का सवाल कहां से आता है।”

 

New York: We have not yet seen the first mile, where is the question of extra mile?- MJ Akbar,MoS MEA on Pak PM's #UNGA speech pic.twitter.com/rTXsN63Anv

— ANI (@ANI_news) September 21, 2016

 

अकबर ने कहा ‘‘पाकिस्तान अपने ही लोगों के मार रहा है लेकिन कश्मीर के मुद्दे पर भारत की गलत आलोचना कर रहा है।”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी बुरहान वानी के महिमामंडन से साफ है कि पाकिस्तान का आतंक का समर्थक देश है।