.

जर्मनी के इकोनोमिक्स मिनिस्टर ने उच्च ऊर्जा कीमतों के बने रहने की चेतावनी दी

जर्मनी के इकोनोमिक्स मिनिस्टर ने उच्च ऊर्जा कीमतों के बने रहने की चेतावनी दी

IANS
| Edited By :
03 May 2022, 10:55:01 AM (IST)

बर्लिन: जर्मनी में उपभोक्ताओं और कंपनियों को ऊर्जा की ऊंची कीमतों के लिए लंबे समय तक तैयार रहना चाहिए। ये जानकारी फेडरल मिनिस्टर ऑफ इकोनोमिक्स रॉबर्ट हैबेक ने दी।

छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के संघों के साथ बैठक के बाद हेबेक ने कहा, सरकार का आर्थिक सहायता पैकेज मदद करेगा, लेकिन उपभोक्ताओं के लिए ऊर्जा मूल्य वृद्धि के प्रभाव को पूरी तरह से कम नहीं कर सकता। यह कड़वा सच है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनियों के लिए सहायता पैकेज में वर्तमान में राज्य विकास बैंक केएफडब्ल्यू के माध्यम से ऋण कार्यक्रम के साथ-साथ ऊर्जा लागत सब्सिडी भी शामिल है। इस योजना के तहत करीब 4,000 कंपनियां प्रत्यक्ष ऊर्जा सब्सिडी के लिए पात्र हैं।

इसी के साथ कुल मिलाकर, सरकार ने अब तक 30 अरब यूरो (31.6 अरब डॉलर) के उपायों को अपनाया है, जिसमें मूल कर-मुक्त भत्ते में वृद्धि और लंबी दूरी के यात्रियों के लिए उच्च लाभ भत्ते शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.