.

फेसबुक ने पाकिस्तानी आर्मी के कर्मचारियों के 103 एकाउंट को हटाया

फेसबुक ने यह कदम कंपनी की पॉलिसी के तहत उठाया है. यह सभी एकाउंट पाकिस्तानी आर्मी के पब्लिसिटी डिवीजन इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे.

ANI | Edited By :
01 Apr 2019, 03:06:41 PM (IST)

नई दिल्ली:

समाचार एजेंसी रायटर्स के हवाले से ख़बर है कि फेसबुक ने पाकिस्तानी आर्मी के कर्मचारियों के 103 एकाउंट को हटा दिया है. लोकसभा चुनाव से कुछ ही दिन पहले फेसबुक ने भारत के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने और अनर्गल व्यवहार को देखते हुए फेसबुक ने यह कदम उठाया है. फेसबुक ने यह कदम कंपनी की पॉलिसी के तहत उठाया है. यह सभी एकाउंट पाकिस्तानी आर्मी के पब्लिसिटी डिवीजन इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे.

फेसबुक के सूत्रों के मुताबिक इन लोगों ने कई फेक एकाउंट के जरिए कई पेज बना रखे थे. कर्मचारियों ने मिलिट्री फैन पेज, जनरल पाकिस्तानी इंटरेस्ट पेज, कश्मीर कम्युनिटी पेज जैसे कई फेक पेज बना रखे थे. फेसबुक ने अपनी आंतरिक जांच में पाया कि पाकिस्तानी आर्मी के कुछ कर्मचारी फर्जी फेसबुक के जरिए गलत बातें फैला रहे हैं. पुलवामा अटैक के बाद इस तरह की घटनाएं ज्यादा बढ़ी हैं. फेसबुक ने कहा है कि हमने भारत में अनर्गल व्यवहार को देखते हुए 687 एकाउंट और पेज को हटाया है. इसे हमारी ऑटोमैटिक सिस्टम के जरिए हटाया गया है. कुछ पेज कांग्रेस के आईटी सेल से जुड़े हुए थे.