.

एर्दोगन यूएनजीए में शामिल होने के लिए अमेरिका रवाना हुए

एर्दोगन यूएनजीए में शामिल होने के लिए अमेरिका रवाना हुए

IANS
| Edited By :
20 Sep 2021, 12:45:01 PM (IST)

इस्तांबुल: तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में भाग लेने के लिए अमेरिका के लिए रवाना हो गए हैं, जो न्यूयॉर्क में अयोजित होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को अपने प्रस्थान से पहले इस्तांबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में एर्दोगन ने कहा कि स्वास्थ्य, जलवायु परिवर्तन और सतत विकास से संबंधित मुद्दे आम बहस के एजेंडे में शामिल होंगे।

एर्दोगन ने कहा कि वह मंगलवार को महासभा को अपने संबोधन के दौरान बहुपक्षवाद के लिए तुर्की के मजबूत समर्थन और एक निष्पक्ष विश्व व्यवस्था स्थापित करने के लक्ष्य पर प्रकाश डालेंगे।

एर्दोगन ने कहा कि अपने क्षेत्रों में करीब 40 लाख शरणार्थियों की मेजबानी करने वाला तुर्की भी बैठक में प्रवासियों के बारे में एक संदेश देगा।

उन्होंने कहा, प्रवासियों के मुद्दे पर हमारे पास निश्चित रूप से एक संदेश होगा क्योंकि हम वही हैं जो इसका सबसे बड़ा बोझ उठाते हैं।

राष्ट्रपति कुछ राष्ट्राध्यक्षों और सरकार और संयुक्त राष्ट्र महासचिव के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे और वीडियो लिंक के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र खाद्य प्रणाली शिखर सम्मेलन और ऊर्जा बैठक पर संयुक्त राष्ट्र उच्च स्तरीय वार्ता में भाग लेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.