.

कॉप्टिक ईसाइयों पर हमले के बाद मिस्र की कार्रवाई, लीबिया के आतंकी ठिकानों पर वायुसेना ने बरसाए बम

सीसी ने उस स्थान का खुलासा नहीं किया, जहां वायुसेना ने आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों पर हमले किए। मिस्र की वायुसेना ने लीबिया के शहर दर्ना में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों पर छह हवाई हमले किए।

News Nation Bureau
| Edited By :
27 May 2017, 11:05:25 AM (IST)

नई दिल्ली:

काहिरा के दक्षिण में कॉप्टिक ईसाइयों को लेकर जा रही बस पर संदिग्ध आईएसआईएस आतंकियों के हमले के जवाब में अब मिस्र ने लीबिया में कई हवाई हमले किए हैं।

मिस्र की वायुसेना ने लीबिया के शहर दर्ना में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों पर छह हवाई हमले किए। सरकारी टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो में मिस्र के लड़ाकू विमानों को लीबिया में हवाई हमले करने के लिए जाते देखा जा सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इससे पहले मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल अल-सीसी ने टेलीविजन पर प्रसारित बयान में कहा कि मिस्र की सेनाओं ने लीबिया में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों पर हमले किए हैं।

हालांकि, सीसी ने उस स्थान का खुलासा नहीं किया, जहां वायुसेना ने आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों पर हमले किए। इससे पहले शुक्रवार को आई खबर के मुताबिक मिस्र की राजधानी काहिरा के पास कॉप्टिक क्रिश्चियन को ले जा रही बस पर हुए हमले में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई थी।

अप्रैल में भी कॉप्टिक क्रिश्चियन पर हमला हुआ था। जिसमें कम-से-कम 15 लोगों की मौत हो गई थी। उस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली थी।

(IANS इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: टेबल टेनिस: वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अंचता शरथ के हाथों में होगी भारतीय दल की कमान

यह भी पढ़ें: 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' मूवी रिव्यू: अंजलि से रोमांस, मास्टर ब्लास्टर का सफर