.

इक्वाडोर के राष्ट्रपति ने 3 प्रांतों में की आपातकाल की घोषणा

इक्वाडोर के राष्ट्रपति ने 3 प्रांतों में की आपातकाल की घोषणा

IANS
| Edited By :
30 Apr 2022, 11:55:01 AM (IST)

क्विटो: इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने गुआस, एस्मेराल्डास और मनाबी के तटीय प्रांतों में 60 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा कर दी है। ये प्रांत ड्रग्स की तस्करी से संबंधित अपराध के लिए कुख्यात हैं

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने कहा, मैंने गुआस, मनाबी और एस्मेराल्डास प्रांत में आपातकाल की स्थिति घोषणा की है, जो आज मध्यरात्रि से प्रभावी है।

तीन प्रांतों के शहरी क्षेत्रों में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इन प्रातों में ड्रग्स की तस्करी से जुड़े संगठित और अंतरराष्ट्रीय अपराध बड़े पैमाने पर हो रहे है। साथ ही हिंसा की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं।

आपातकाल की स्थिति के तहत, 9000 वर्दीधारी कर्मी, 4,000 राष्ट्रीय पुलिस बल और 5000 सशस्त्र बल शांति और व्यवस्था बहाल करने के लिए तैनात किए गए है।

पदभार ग्रहण करने के बाद से, लासो ने ड्रग माफियाओं के खिलाफ एक लड़ाई शुरू की है। लासो ने कहा, इक्वाडोर की शांति किसी भी गंदे व्यवसाय के लिए खंडित नहीं हो सकती। हम अपराधियों को पकड़कर रहेंगे।

इक्वाडोर की जेलों में 2021 से हिंसा की लहर चल रही है। पिछले साल ही, जेल दंगों में 300 से ज्यादा कैदी मारे गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.