.

ट्रंप का आरोप 'लाखों लोगों के फर्जी वोटों ने दिलाई हिलेरी को पॉपुलर वोट में जीत'

ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर हिलेरी औऱ मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली।

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Nov 2016, 07:19:00 PM (IST)

highlights

  • ट्वीट के जरिए मीडिया और हिलेरी पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप 
  • लगाया पॉपुलर वोट में लाखों लोगो के फर्जी वोट देने का आरोप  

नई दिल्ली:

डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस से भले ही एक कदम ही दूर रह गए मगर चुनावी कड़वाहट को भूला नहीं पा रहे हैं। ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर हिलेरी औऱ मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली।

पापुलर वोट में हिलेरी के जीतने पर भड़कते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया,' अगर लाखों लोगो के फर्जी वोटों को हटा दिया जाए तो मैं इलेक्ट्रॉल वोटों के साथ साथ पॉपुलर वोट भी शानदार तरीके से जीतता।'

ट्रंप ने हिलेरी पर आरोप लगाया कि इन्हीं फर्जी वोटों के चलते वह पॉपुलर वोट तो जीत गई मगर इलेक्टोरल कॉलेज में हार का सामना करना पड़ा।
ट्रंप ने ये आरोप ग्रीन पार्टी के प्रत्याशी जिल स्टेन के विस्कॉन्सिन राज्य में दोबारा से कांउटिंग कराने की मांग की अर्जी के बाद लगाए। गौरतलब है कि ट्रंप विस्कॉनसिन से ही जीते है।

ट्रम्प ने मीडिया पर भड़कते हुए एक और ट्वीट में कहा,'वर्जीनिया, न्यू हैम्पशायर और कैलिफोर्निया में खूब फर्जीवाड़ा हुआ। मीडिया इस पर क्यों कुछ रिपोर्ट नहीं करती? यह गंभीर भेदभाव है। बड़ी समस्या है।'

Serious voter fraud in Virginia, New Hampshire and California - so why isn't the media reporting on this? Serious bias - big problem!

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) November 28, 2016

बताते चलें कि डोनाल्ड ट्रंप कॉलेजियम प्रणाली से हिलेरी क्लिंटन से जीत गए। कॉलेजियम प्रणाली के तहत उन्हें 279 इलेक्टोरेट वोट मिले। जबकि हिलेरी क्लिंटन को 228 इलेक्टोरेट वोट मिले।