.

इस देश में Squid Game की कॉपी बेचने पर मौत की सजा

(Squid Game) वेब सीरीज को लेकर कोरियन नागरिकों में दहशत का माहौल है. आपको बता दें कि यहां एक शख्स को सिर्फ इसलिए मौत की सजा सुनाई गई, क्योंकि वह इस सीरीज की कॉपी चोरी छिपे बेच रहा था.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Nov 2021, 10:40:27 PM (IST)

highlights

  • किम जोंग उन की सरकार ने शख्स को मौत की सजा सुनाई
  • उत्तर कोरिया के लोगों में Squid Game को लेकर दहशत का माहौल
  • ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर खूब मचाया था कोरियन वेब सीरीज ने धमाल 

नई दिल्ली :

(Squid Game) वेब सीरीज को लेकर कोरियन नागरिकों में दहशत का माहौल है. आपको बता दें कि यहां एक शख्स को सिर्फ इसलिए मौत की सजा सुनाई गई, क्योंकि वह इस सीरीज की कॉपी चोरी छिपे बेच रहा था. ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर धमाल मचाने वाली साउथ कोरियन वेब सीरीज 'स्क्विड गेम' अपनी स्टोरी को लेकर खूब चर्चा में रहीं. दर्शकों ने 'स्क्विड गेम' के खूब पसंद किया और यह कुछ समय के लिए नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गई सीरीज बन गई थी.

यह भी पढें :अंतर्राष्ट्रीय बिरादरी में भारत कर बढ़ा रुतबा, पाकिस्तान को झटका

गौरतलब है कि तानाशाह किम जोंग उन के देश नॉर्थ कोरिया में किसी को भी छोटी सी गलती के लिए मौत की सदा देना कोई बड़ी बात नहीं हैं. जब बात उसके कट्टर दुश्मन और पड़ोसी देश साउथ कोरिया की आती है तो मामला और बिगड़ जाता है. आपको बता दें कि साउथ कोरिया में बनीं फिल्में और वेब सीरीज नॉर्थ कोरिया में बैन है. इससे जुड़ी सामग्री भी बेचना बड़ा अपराध माना जाता है, ऐसे में पकड़ा गया शख्स लोकप्रिय वेब सीरीज 'स्क्विड गेम' की कॉपी बेचता पकड़ा गया.

गोलियों से भूनकर उतारा जाएगा मौत के घाट 
किम जोंग उन की सरकार ने शख्स को मौत की सजा सुनाई है, उसे कथित तौर पर गोलियों से भून दिया जाएगा. इसके अलावा जिन्होंने 'स्क्विड गेम' को चोरी छिपे देखा, उन्हें भी उम्र कैद सजा और कड़ी मेहनत की सजा सुनाई गई है. 'स्क्विड गेम' ने अपनी बेहतरीन कहानी से पूरी दुनिया में लोकप्रियता हासिल की वहीं, नॉर्थ कोरिया के लोग भी इसे देखने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने लगे. नौ-एपिसोड की वेब सीरीज में भी मौत का ही खेल दिखाया गया है. इस कानून के तहत कई देशों, विशेष रूप से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के मीडिया को देखने, रखने या वितरित करने के लिए मौत सजा निर्धारित की गई है.