.

मिसाइलों के शोर के बीच ताइवान की नई टेंशन, होटल में मिला मिसाइल डवलपमेंट अधिकारी का शव

China-Taiwan Dispute: चीन-ताइवान के बीच युद्ध की सुगबुगाहट तेज़ होती जा रही है. चीन लगातार ताइवान पर दबाव बनाता जा रहा है. इसी बीच ताइवान को एक बड़ा झटका लगा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Aug 2022, 11:51:01 AM (IST)

नई दिल्ली:

China-Taiwan Dispute: चीन-ताइवान के बीच युद्ध की सुगबुगाहट तेज़ होती जा रही है. चीन लगातार ताइवान पर दबाव बनाता जा रहा है. इसी बीच ताइवान को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, ताइवन के एक मिसाइल डवलपमेंट से जुड़े अधिकारी की लाश होटल के कमरे से मिली है. उनकी मौत कैसे हुई इस बात का तो अभी तक पता नहीं लग पाया है. लेकिन जंग की आहट के बीच ये ताइवान के लिए नुकसान भरी खबर मानी जा रही है. 

लगातार जारी है चीन की घुसपैठ 
ताइवान के रक्षा मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक चीन लगातार ताइवन की सीमओं का उल्लंघन कर रहा है. चीन की तरफ से कई बार मिसाइल भी दागी गई हैं. साथ ही बयान में ये भी कहा गया है कि चीन के फाइटर जेट ताइवान की मध्य रेखा को बार-बार पार कर रहे हैं. ताइवान के आधिकारिक अफसरों ने लड़ाकू विमानों को यहां आते-जाते देखा है. 

नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद से बढ़ा बवाल
आपको बता दें कि अमेरिकी सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा से चीन गुस्से में हैं और वो पहले ही इस यात्रा का विरोध कर चुका है. यही कारण है कि चीन की सेनाएं ताइवान के आस पास युद्ध अभ्यास कर रही हैं और ताइवान पर दबाव बना रही हैं. चीन की सेना ने ताइवान को हर तरफ से घेर लिया है और लगातार लाइव फायर ड्रिल भी चला रही है. इसी बीच ताइवान के मिसाइल डेवलपमेंट अधिकारी की संदिग्ध मौत ने भी उन्हें मुश्किल में डाल दिया है.