.

बलूची नेता ब्रहुम्दाग बुग्ती का आरोप- लोगों का अपहरण करने में व्यस्त है पाकिस्तानी सेना

बुग्ती ने आगे कहा, एक तरफ इस अपहरण किए जाने वाली व्यवस्था के खिलाफ पाकिस्तान ने अतंरराष्ट्रीय स्तर पर हस्ताक्षर किए हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ वो खुद लोगों का अपहरण करने में व्यस्त है

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Jun 2019, 08:47:45 AM (IST)

highlights

  •  बलूच में लोगों का हो रहा है अपहरण
  • ब्रहुम्दाग बुग्ती ने लगाया पाकिस्तान पर आरोप
  • कहा- बलूच, पश्तून, मुहाजिर, सिंधी, और धार्मिक अल्पसंख्यकों की आवाज दबाई जा रही है

नई दिल्ली:

बलूच में स्थिति लागातर खराब होती जा रही है. बलूच में रहने वाले लोग हर दिन पाकिस्तानी सेना का शिकार हो रहे हैं. ये आरोप बलोच रिपब्लिकन पार्टी के नेता ब्रहुम्दाग बुग्ती ने पाकिस्तान पर लगाए हैं. ब्रहुम्दाग बुग्ती का आरोप है कि पाकिस्तानी सेना लगातार बलूच में रहने वाले लोगों का अपहरण कर रही है. बुग्ती ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पाकिस्तानी सेना बलूच, पश्तून, मुहाजिर, सिंधी, और धार्मिक अल्पसंख्यकों की आवाज दबाने और कुचलने के लिए लोगों का अपहरण करवा रही है और इसे उनके खिलाफ एक हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है.

बुग्ती ने आगे कहा, एक तरफ इस अपहरण किए जाने वाली व्यवस्था के खिलाफ पाकिस्तान ने अतंरराष्ट्रीय स्तर पर हस्ताक्षर किए हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ वो खुद लोगों का अपहरण करने में व्यस्त है.बुग्ती ने कहा हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांग करते हैं कि बलूच और पाकिस्तान की दूसरी जगहों पर हो रहे लोगों के अपहरण के खिलाफ कुछ बड़े कदम उठाए.

यह भी पढ़ें: अमेरिका और ईरान के बीच विवाद चरम पर, ट्रंप ने लगाए सख्त प्रतिबंध

Brahumdagh Bugti: On one hand Pakistan is a signatory of international conventions against enforced disappearances & on the other, they are busy abducting people. We urge international community to take action against enforced disappearances of Baloch & other people in Pakistan. https://t.co/fkmtrHVBQW

— ANI (@ANI) June 25, 2019

यह भी पढ़ें:  30 साल में 490 अरब डॉलर का कालाधन देश के बाहर गया : रिपोर्ट

बता दें बलूतच हमेशा से पाकिस्तान से अलग खुद की नई पहचान की मांग करता आया है. बुग्ती पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर उनकी पहचान खत्म करने का आरोप भी लगाते आए हैं.