.

VIDEO: अफगानिस्तान में बैंक पर आत्मघाती हमले में 34 की मौत

अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में एक बैंक में हुए विस्फोट और गोलीबारी में 29 अफगानिस्तानी मारे गए है। हमले में अब तक 50 लोगों के घायल होने की खबर है।

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Jun 2017, 08:46:10 PM (IST)

highlights

  • अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में एक बैंक में हुए विस्फोट और गोलीबारी में 29 अफगानिस्तानी मारे गए है
  • फिदायीन हमले में अब तक 50 लोगों के घायल होने की खबर है

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के दक्षिण में स्थित हेलमंड प्रांत में गुरुवार को एक बैंक की शाखा के प्रवेश द्वार पर हुए एक आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम 34 नागरिकों की मौत हो गई व 58 अन्य घायल हो गए।

प्रांतीय गवर्नर के एक प्रवक्ता उमर ज्वाक ने कहा कि यह विस्फोट दोपहर 12 बजे के करीब प्रांतीय राजधानी लश्करगाह में न्यू काबुल बैंक की एक शाखा के बाहर हुआ। पीड़ितों में अफगान सुरक्षा बल के सदस्य भी शामिल हैं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, हेलमंड के सार्वजनिक स्वास्थ्य के निदेशक मौलादाद तोबगार ने कहा कि 58 घायल व्यक्तियों में से 15 खतरे से बाहर हैं, बाकी की हालत गंभीर है। इससे मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

और पढ़ें: अफगानिस्तान के हालात पर UN में भारत की दो टूक, अच्छे और बुरे आतंकवाद में कोई अंतर नहीं होना चाहिए

उन्होंने कहा हताहतों में कई बच्चे शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि ईद से पहले सैन्य कर्मी और नागरिक अपना वेतन निकालने के लिए बैंक में जमा हुए थे। इसी दौरान यह बम विस्फोट हुआ।

LASHKARGAH - At least 29 people killed and nearly 50 others wounded in #Lashkargah car bomb blast, health officials confirmed. pic.twitter.com/mPh2BfTOc9

— TOLOnews (@TOLOnews) June 22, 2017

अफगानिस्तान सरकार के मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में रमजान के दौरान निर्दोष मुस्लिमों पर आतंकी हमले की निंदा की है।

अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह हमला बीते महीने काबुल बैंक की शाखा पर ठीक इसी तरह के हमले के बाद हुआ है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी और 31 घायल हो गए थे।

इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि बंदूकधारियों ने बैंक पर हमला किया है। हालांकि, बाद में अधिकारियों ने साफ किया कि विस्फोट के बाद सुरक्षा गार्डो ने गोलीबारी की थी।

और पढ़ें: महाराष्ट्र में जमीन अधिग्रहण के खिलाफ किसानों का आंदोलन हुआ हिंसक