.

अब्बास और इस्राइली मंत्री बारलेव ने शांति, सुरक्षा मुद्दों पर की चर्चा

अब्बास और इस्राइली मंत्री बारलेव ने शांति, सुरक्षा मुद्दों पर की चर्चा

IANS
| Edited By :
23 Jul 2021, 01:00:01 PM (IST)

रमल्लाह: एक आधिकारिक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने क्षेत्र में शांति और सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए इजरायल के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री ओमर बारलेव के साथ फोन पर बातचीत की।

रिपोर्ट ने गुरुवार को हुई बातचीत के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बारलेव ने बाद में ट्वीट किया कि वह लोगों के लिए शांति और सुरक्षा के हित में फिलिस्तीनी समकक्षों के साथ संचार की लाइनें खोलने की उम्मीद करते हैं।

मंत्री ने कहा, इजरायल के आंतरिक सुरक्षा मंत्री और फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष के बीच यह मैत्रीपूर्ण बातचीत अपनी तरह की पहली है।

सोमवार को, फिलिस्तीन के आधिकारिक डब्ल्यू समाचार ने बताया कि अब्बास को उनके इजरायली समकक्ष इसहाक हर्ज़ोग और रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज के फोन आए थे।

हर्ज़ोग ने अब्बास को ईद अल-अधा के मुस्लिम अवकाश के अवसर पर बधाई दी।

गैंट्ज ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने ईद अल-अधा के अवसर पर शुभकामनाएं व्यक्त करने के लिए अब्बास के साथ बात की और हमारे बीच विश्वास-निर्माण के कदमों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता पर चर्चा की।

इजरायल-फिलिस्तीनी शांति वार्ता अप्रैल 2014 से रुकी हुई है, क्योंकि बस्तियों, सुरक्षा और सीमाओं को लेकर उनके बीच गहरे विवाद हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.