.

Viral Video: जानें अरुणाचल प्रदेश और मंगलुरू से आए Video चर्चा में क्‍यूं हैं

सोशल मीडिया (Social Media) पर दो वीडियो (Viral Video) ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया. पहला वीडियो (Viral Video) अरुणाचल प्रदेश के राष्ट्रगान गाने वाले स्कूली बच्चों का और दूसरा मंगलूरू के एक प्राइमरी स्कूल के बच्‍चों का.

16 Aug 2019, 05:19:36 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी तक गुरुवार को जश्‍न-ए-आजादी (73rd Independence Day) में पूरा देश डूबा हुआ था. सोशल मीडिया (Social Media) पर आम से लेकर खास तक अपने अंदाज में स्‍वतंत्रता दिवस मनाते हुए तस्‍वीरें और वीडियो (Viral Video) पोस्‍ट किए. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) पर दो वीडियो (Viral Video) ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया. पहला वीडियो (Viral Video) अरुणाचल प्रदेश के राष्ट्रगान गाने वाले स्कूली बच्चों का है और दूसरा मंगलूरू के एक प्राइमरी स्कूल के बच्‍चों का. देश के दो छोर से आए इन दोनों वीडियो (Viral Video) में एक चीज कॉमन थी, वह था बच्‍चों का राष्ट्रगान के प्रति समर्पण और सम्‍मान. अगर राष्‍ट्रगान को सुनकर भी आप कभी अपनी सीट से उठने की जहमत नहीं उठाते हैं तो इन बच्‍चों का वीडियो (Viral Video) देखें ..

पूर्वोत्तर से आने वाली आवाजें सबसे शानदार तरीके से इंटरनेट जीत रही हैं. वीडियो (Viral Video) में छात्रों के एक समूह को राष्ट्रगान गाते हुए दिखाया गया है, जो आँखें बंद करके गीत पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा है, जबकि दूसरा लड़का अपनी बोली में एक गाना गा रहा है और इसे जय हे ... जय है के साथ खत्म कर रहा है.


मंगलूरू के एक प्राथमिक विद्यालय से जो दिल छूने वाली वीडियो (Viral Video) वायरल हो रही है, उसकी मासूमियत ने सभी यूजर्स को प्रभावित किया है. राष्ट्रगान के दौरान तेज बारिश शुरू हुई लेकिन मंगलूरू के एक प्राइमरी स्कूल के बच्चे राष्ट्रगान गाते रहे, विडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह तीन अध्यापकों के साथ में स्कूली बच्चे बारिश में भीगने से बिलकुल भी नहीं कतराते हैं.

RT TOIMangalore: Watch: How primary schoolchildren in Karnataka's Mangaluru are winning everyone's heart as they continue to sing national anthem amid heavy rain while guests rush to take shelter to protect themselves.#MangaluruSchoolchildren #Indepepic.twitter.com/p2VXt2pD7w

— Rizwan Shaikh (@rizwan236) August 16, 2019

कर्नाटक के मुडीपू में सांबर थोटा में स्थित सरकारी स्कूल के बच्चों की इस विडियो को खूब सराहना मिल रही है.

Karnataka: Students of a primary school in Mudipu,Mangaluru continued singing the national anthem amid heavy rainfall on #IndiaIndependenceDay, yesterday. Teacher of the school says,"we taught our students to respect the national flag&anthem,we're happy that they did their duty." pic.twitter.com/0pWnfsWfFz

— ANI (@ANI) August 16, 2019

ध्वजारोहण के बाद बारिश तेज हुई लेकिन बच्चों की देशभक्ति और राष्ट्रगान के प्रति इतने सम्मान ने सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स से वाह वाही लूटी.