.

सोशल मीडिया पर छाया ये अनोखा शिव भक्त, सिर पर सैनिक की मूर्ति लादकर पहुंचा हरिद्वार

तस्वीरों में आप देखेंगे कि ये अनोखा शिवभक्त कांवड़ के बजाए भारतीय सेना के एक जवान की प्रतिमा को सिर पर लादे हरिद्वार पहुंचा. तस्वीरों में देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सैनिक की प्रतिमा भक्त की लंबाई से भी ज्यादा ऊंची है.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jul 2019, 04:35:56 PM (IST)

नई दिल्ली:

श्रावण (सावन) के पवित्र महीने में देशभर के गंगा घाटों पर शिव भक्त कांवड़ियों का जमावड़ा लगने लगा है. हरिद्वार में हर की पौड़ी और झारखंड का देवघर कांवड़ यात्रियों से खचाखच भर चुका है. शासन-प्रशासन ने मुख्य रास्तों पर कांवड़ियों के लिए विशेष प्रबंध किए हुए हैं. इस पावन महीने में सोशल मीडिया पर कांवड़ियों की तरह-तरह की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं. लेकिन एक शिवभक्त ऐसा भी है, जिसने पूरे सोशल मीडिया पर महफिल लूट ली है. हिमाचल प्रदेश पुलिस के जवान मनोज ठाकुर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इस शिवभक्त की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जो शिव भक्ति के साथ-साथ देशभक्ति में भी पूरी तरह से डूबा हुआ है.

ये भी पढ़ें- पैसे और शोहरत के मामले में इस खिलाड़ी के आगे बौने जैसे दिखते हैं विराट, इंस्टाग्राम पर 1 पोस्ट से कमाते हैं इतने रुपये

तस्वीरों में आप देखेंगे कि ये अनोखा शिवभक्त कांवड़ के बजाए भारतीय सेना के एक जवान की प्रतिमा को सिर पर लादे हरिद्वार पहुंचा. तस्वीरों में देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सैनिक की प्रतिमा भक्त की लंबाई से भी ज्यादा ऊंची है. इस शिवभक्त की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रही हैं. इस कमाल के देशभक्त ने अपनी श्रद्धा से देशभर के लाखों लोगों का दिल जीत लिया है.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic: ऐसी चीजों से बनाए गए हैं विजेता खिलाड़ियों के लिए मेडल, हैरान कर देगा पूरा मामला

खुद मनोज ठाकुर ने इस भक्त के लिए अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, ''#भक्ति_व_देशभक्ति,, आज_प्रातः एक भोले को जल ले जाते हुए देखा. शब्द नहीं है दिल जीत लिया भाई ने #ॐ_नमः #शिवायः 🙏#हर_हर_महादेव.'' फेसबुक पर मनोज ठाकुर को 2,67,222 यूजर फॉलो करते हैं. गौरतलब है कि हिमाचल पुलिस का ये जवान भी अपनी देशभक्ति और दुश्मनों के प्रति अपने जबरदस्त आक्रोश की वजह से सोशल मीडिया पर काफी मशहूर है. मनोज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और हमेशा कुछ न कुछ पोस्ट करते रहते हैं, जिसे काफी बड़े स्तर पर पसंद किया जाता है.