.

तैमूर के नाम पर तारेक फतह और उमर अब्दुल्ला आमने-सामने

कुछ लोग जहाँ इस नाम को लेकर गुस्से में हैं, वहीँ दूसरी तरफ बांकी लोग 'नाम में क्या रखा है' वाली लाइन पकड़े हुए हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Dec 2016, 09:07:55 AM (IST)

New Delhi:

सैफ अली खान और करीना कपूर के नवजात बच्चे तैमूर के नाम पर छिड़ी हुई बहस में नए-नए मसले सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया इन बहसों का केंद्र बना हुआ है। कुछ लोग जहाँ इस नाम को लेकर गुस्से में हैं, वहीँ दूसरों का यह कहना है इस मसले को बेवजह तूल नहीं देना चाहिए।

कनाडाई मूल के पाकिस्तानी लेखक तारेक फतह ने विरोध का मोर्चा पकड़ रखा है। वो तैमूर के इतिहास को याद करते हुए ट्वीट कर रहे हैं कि तैमूर एक क्रूर शासक था। अपने एक ट्वीट में फतह करीना और सैफ को कोसते हुए नज़र आ रहे हैं।

वहीँ जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि मां-बाप को ही बस ये अधिकार है कि वो अपने बच्चों के क्या नाम रखें और क्या नहीं, इससे दूसरों को कोई मतलब नहीं होना चाहिए।

The only people who get to decide a baby's name are the parents of said baby & the ones they ask. Why should opinion of the rest matter?

— Omar Abdullah (@abdullah_omar) December 20, 2016

तैमूर का नाम जैसे ही लोगों को पता चला, इस पर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आने लगीं। मंगलवार दोपहर से ही तैमूर का नाम ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा, जो अब तक ट्रेंड हो रहा है। बता दें कि करीना ने मंगलवार सुबह 7:30 बजे बेटे को जन्म दिया। करीना ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती हैं।