.

पतंग उड़ाते ही 40 फीट की ऊंचाई तक पहुंचा शख्स, इस तरह से बचाया 

श्रीलंका में पतंगबाजी करने के दौरान एक शख्स पतंग के साथ आसमान में पहुंच गया. काफी देर तक वह हवा में झूलता हुआ दिखाई दिया. 

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Dec 2021, 12:03:12 PM (IST)

highlights

  • पंतगबाजी करते वक्त आसमान में पहुंचा शख्स 
  • डोर को पकड़े आसमान में झूलता रहा 
  • घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल 

नई दिल्ली:

श्रीलंका के शहर जाफना में एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है, इसमें एक शख्स पतंग उड़ाते हुए अचानक आसामान में उड़ने लगा. इसके बाद वह हवा में काफी देर तक झूलता रहा. श्रीलंका ट्वीट के अकाउंट पर इस घटना का पूरा वीडियो शेयर करा गया है. बताया जा रहा है कि यह घटना उस समय सामने आई जब पतंगबाजी की प्रतियोगिता चल रही थी. उसी दौरान यह हादसा हो गया. एक शख्स अपनी टीम के बाकी सदस्यों के साथ बड़ी सी पतंग की रस्सी को पकड़कर उछालने की कोशिश कर रहा था, तभी अचानक हवा के एक झोंके में वह आसमान में उड़ने लगा. वह 40 फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया. 

शख्स को हवा में झूलता देखकर उसके सभी साथी उसे बचाने के​ लिए भागने लगे. दरअसल, यह पतंग इतनी भारी थी कि शख्स काफी देर तक हवा में लटका रहा. इसी बीच उसके साथी उसे रस्सी छोड़ने के लिए कहने लगे, ताकि कहीं वो और ऊपर न चला जाए. इस दौरान जैसी ही पतंग कुछ नीचे आई शख्स ने डोर छोड़ दी और वह जमीन पर आ गिरा. 

इस हादसे में शख्स को काफी चोटें आईं. उसे नजदीकी अस्पताला में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि जब यह पतंग उड़ाई जा रही थी, तब यह तय हुआ था कि इस पतंग के उड़ते ही उसे छोड़ दिया जाएगा. इसके हवा में उड़ते ही सभी लोगों ने उसकी डोर को छोड़ दिया. मगर शख्स आखिरी वक्त तक डोर को थामे रहा. श्रीलंका के जाफना में पतंग प्रतियोगिता का आयोजन हर साल किया जाता है. इस दौरान यहां पर बड़ी पतंगें उड़ाई जाती हैं.