.

मालिक को बाइक पर बैठा कर घुमाता है यह कुत्ता, वीडियो हो रहा Viral

अक्सर आपने कुत्ते को गाड़ी में घुमाते हुए देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी कुत्ते को रोड पर बाइक को फर्राटे सी दौड़ाते देखा है?

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Dec 2020, 02:16:41 PM (IST)

नई दिल्ली:

अक्सर आपने इंसानों को अपने कुत्ते को गाड़ी में घुमाते हुए देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी कुत्ते को रोड पर बाइक को फर्राटे सी दौड़ाते देखा है? जी हां, ऐसा अजूबा करने वाला एक कुत्ता सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. हाल ही में न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने एक कुत्ते 'बोगी' का वीडियो शेयर किया. ये राइडर डॉग फिलीपींस में रहता है. 

आपने लोगों को सड़क पर बाइक चलाते वक्त लापरवाही बरतते देखा होगा लेकिन ये कुत्ता सेफ्टी के साथ बाइक चलाता है. दरअसल, बोगी के मालिक गिल्बर्ट डेलोस रीयेस ने उसके लिए एक खास किस्म का हेलमेट तैयार करवाया है. जिसमें उसके कान नहीं फंसते. 

Philippines biker dog Bogie. By @eloisaalopez pic.twitter.com/iFSTwOPrqw

— Matthew Tostevin (@TostevinM) November 27, 2020 ये वीडियो अक्टूबर 2019 का है जिसमें कुत्ते का बाइक चला रहा है और उसके पीछे 2 लोग बैठे हैं. इस वीडियो को न्यूज़ एजेंसी ने 28 नवंबर 2020 को शेयर किया. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा रखा है. बोगी अब 11 साल का हो गया है. उसे बचपन से ही बाइक बहुत पसंद है. उसके बाइक के प्रति लगाव को देखकर ही उसके मालिक ने उसे बाइक चलानी सिखाई.

They see me rollin pic.twitter.com/59HxNpqLPA

— Klara Sjöberg (@klara_sjo) October 26, 2019