.

शहीद की बहन की शादी में पहुंचे CRPF के जवान, भाई का ऐसा निभाया फर्ज निकल पड़े सबके आंसू

भाई देश के लिए शहीद हो गया...घर पर दुखों का पहाड़ टूट गया...इस बीच बहन की शादी पक्की हो गई...शादी की तारीख आई तो बहन की आंखों में भाई की याद के आंसू थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Dec 2021, 10:20:59 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से उस समय भावुक कर देने वाला वाकिया सामने आया जब दो दिन पूर्व शहीद सैनिक शैलेंद्र प्रताप सिंह की बहन की शादी का समारोह आयोजित किया गया. इस शादी में शहीद शैलेंद्र के दोस्तों उनकी बहन को भाई की कमी महसूस नहीं होने दी. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के दल ने हर वो फर्ज निभाया जो एक भाई को निभाना होता है. वहां मौजूद जिसने भी यह नजारा देखा, हर किसी की आंखों में आंसू थे. 


दरअसल, कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह अक्टूबर 2020 में जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. वह सीआरपीएफ की 110वीं बटालियन में तैनात थे. शैलेंद्र के चले जाने से उनके घर पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. बहन ज्योति का रिश्ता पक्का हो गया था, जिसकी शादी मंगलवार को होनी थी. जाहिर है भाई के न होने से बहन की आंखों में आंसू होंगे. बहन ने सोचा होगा कि उसका भाई उसको डोली में बैठाएगा, लेकिन सारे सपने चूर हो चुके थे. लेकिन सीआरपीएफ में तैनात शैलेंद्र के दोस्त जवानों बहन की शादी में पहुंच न केवल भाई के सारे फर्ज निभाए, बल्कि उसको  एक बहन को भाई की कमी भी महसूस नहीं होने दी. इस शादी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

Brothers for life:

As elder brothers, CRPF personnel attended the wedding ceremony of Ct Shailendra Pratap Singh's sister. Ct Sahilendra Pratap Singh of 110 Bn #CRPF made supreme sacrifice on 05/10/20 while valiantly retaliating terrorist attack in Pulwama.#GoneButNotForgotten pic.twitter.com/iuVNsvlsmd

— 🇮🇳CRPF🇮🇳 (@crpfindia) December 14, 2021

शैलेंद्र की बहन की इस शादी समारोह में यूं तो घर परिवार और सारे रिश्तेदार मौजूद थे, लेकिेन रस्म अदाएगी के लिए CRPF के जवान आगे आए और शैलेंद्र की ओर से सारे फर्ज पूरे किए. सोशल मीडिया पर वायरल शादी की तस्वीरों में देखा जा सकता है कि दुल्हन जब वरमाला के लिए जा रही है तो सीआरपीएफ के जवान चारों तरफ से उनकी चुनरी को पकड़ कर चल रहे हैं.