.

फिर महंगा हुआ अमूल और मदर डेयरी का दूध, जानें कितने बढ़ गए दाम?

Milk Price Hike :देश में एकबार महंगाई फिर से सिर उठा रही है.  इस बार महँगाई ने आपके घर पर फिर से दस्तक दी है और ये दस्तक दूध में हुई कीमतों की बढ़ोतरी को लेकर है। अमूल ने पहले 2 रुपये प्रति ली दूध की क़ीमत बढ़ाई उसके बाद मदरडेरी ने भी 2 रुपये प्रति ली.

16 Aug 2022, 04:02:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

Milk Price Hike : देश में एकबार महंगाई फिर से सिर उठा रही है.  इस बार महँगाई ने आपके घर पर फिर से दस्तक दी है और ये दस्तक दूध में हुई कीमतों की बढ़ोतरी को लेकर है। अमूल ने पहले 2 रुपये प्रति ली दूध की क़ीमत बढ़ाई उसके बाद मदरडेरी ने भी 2 रुपये प्रति ली. दूध की क़ीमत में इज़ाफ़ा कर दिया. अमूल दूध की 2 रुपये प्रति ली क़ीमत बढ़ने के बाद अब फुल क्रीम एक लीटर दूध की क़ीमत 61 रुपये ली. हो गई है वहीं टोंड मिल्क की क़ीमत बढ़ने के बाद 51 रुपये प्रति ली हो चुकी है वहीं अगर आप गाय का दूध लेते हैं तो याब आपको 53 रुपये प्रति ली. में मिलेगा।

मदरडेरी ने भी बढ़ाई दूध की कीमत

मदरडेरी ने भी 2 रुपये प्रति ली दूध की क़ीमत बढ़ाई है जिसके बाद अब मदरडेरी दूध फुल क्रीम आपको 61 रुपये प्रति ली, टोंड मिल्क 51 रुपये प्रति ली और डबल टोंड मिल्क 45 रुपये प्रति ली. में मिलेगा.


दूध की बढ़ती कीमतों के कारण

दूध की बढ़ी कीमतों के पीछे दूध कंपनियों ने ऑपरेशनल कॉस्ट का पिछले साल के मुक़ाबले 20 फ़ीसदी बढ़ जाना बताया है वहीं दूध से जुड़े किसानों ने भी दूध की कीमतों में इज़ाफ़ा किया है. बढ़ी दूध की कीमतें 17 अगस्त से लागू होंगी।