.

हर महीने 600 रुपये जमाकर कमाएं 10 करोड़, पढ़ें करोड़पति बनने का फॉर्मूला

यह स्कीम उन लोगों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध हो सकती है, जिनकी सैलरी (Salary) कम है और इस वजह से सेविंग (Saving) नहीं कर पाते हैं. लेकिन हम आपको बता दें कि इंवेस्टमेंट की शुरुआत करने के लिए सेविंग से ज्यादा इच्छाशक्ति की जरूरत होती है.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 May 2022, 10:27:54 PM (IST)

नई दिल्ली:

पैसा कमाना या करोड़पति बनना हर किसी का सपना होता है. अपने इस सपने को पूरा करने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते. बावजूद इसके कुछ लोगों के सपने अधूरे ही रह जाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें हर महीने बहुत छोटा सा निवेश कर आप करोड़पति बन सकते हैं. यह स्कीम उन लोगों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध हो सकती है, जिनकी सैलरी (Salary) कम है और इस वजह से सेविंग (Saving) नहीं कर पाते हैं. लेकिन हम आपको बता दें कि इंवेस्टमेंट की शुरुआत करने के लिए सेविंग से ज्यादा इच्छाशक्ति की जरूरत होती है.

क्या है स्कीम?

निवेश करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि कमाई चाहे जो भी, लेकिन इसको तुरंत शुरू कर देना चाहिए. आप जितनी जल्दी निवेश करना शुरू करोगे, टारगेट अचीव करना उतना ही सरल होगा. आप रोजना केवल 20 रुपये बचाकर भी करोड़पति (Crorepati) बन सकते हैं. हालांकि यह बात सुनने में आपको जरूर अटपटी लग रही होगी, लेकिन यह सच है. 20 रुपए के रोजाना निवेश से आप अधिकतम 10 करोड़ रुपए तक अपने पोर्टफोलियों में जमा कर सकते हैं. आज के समय में म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) की हर किसी को जानकारी है. म्यूचुअल फंड में प्रति माह निवेश करने की सुविधा मिलती है. रहा सवाल करोड़ों कमाने का तो आप सिस्‍टमैटिक इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान (SIP) के जरिये हर महीने म्यूचुअल फंड में कम से कम 500 रुपये निवेश कर सकते हैं. ऐसा देखा गया है कि म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) ने लंबी अवधि में धमाकेदार रिटर्न दिया है और लोगों को करोड़पति बनाया है.