.

बंगाल: BJP का 'नबान्न अभियान', शुवेंदु अधिकारी हिरासत में; सड़कों पर कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने ममता बनर्जी की सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी की अगुवाई में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Sep 2022, 02:04:17 PM (IST)

highlights

  • ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ बीजेपी का हल्लाबोल
  • राज्य सचिवालय की तरफ बढ़ने से तनाव
  • कई जगहों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं-पुलिसकर्मियों में भिडंत

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने ममता बनर्जी की सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी की अगुवाई में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. हालांकि पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं थी, इसीलिए उन्हें रोका गया. पश्चिम बंगाल के अलग-अलग कोने से बीजेपी कार्यकर्ताओं-पुलिस के बीच भिडंत की भी खबर आई. पुलिस ने बसों, ट्रेनों के माध्यम से कोलकाता जाने की कोशिश कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को जहां-तहां रोक लिया था. इस बीच जब शुवेंदु अधिकारी की अगुवाई में कुछ नेता 'नबान्न' (राज्य सचिवालय) पहुंचने की कोशिश करने लगे, तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

ममता के साथ नहीं है बंगाल की जनता

बीजेपी के नबान्न चलो अभियान पर प. बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेन्दु अधिकारी ने अपनी गिरफ्तारी से पहले कहा कि ये शांतिपूर्ण आंदोलन है. ये भ्रष्टाचार और बेरोज़गारी का मुद्दा है. बंगाल की जनता ममता जी के साथ नहीं है इसलिए वह बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही कर रही हैं. 

ये भी पढ़ें: कुतुब मीनार मालिकाना हक की याचिका पर 17 सितंबर को आएगा कोर्ट का फैसला

संतरागाछी जाने की कोशिश में हिरासत में लिये गए

जानकारी के मुताबिक, अधिकारी को  को राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मार्च के दौरान संतरागाछी जाने की कोशिश करते समय हिरासत में लिया गया. उनके साथ बीजेपी नेता एवं सांसद लॉकेट चटर्जी और पार्टी नेता राहुल सिन्हा को भी हिरासत में लिया गया. इन नेताओं को कोलकाता पुलिस हेडक्वॉर्टर के पास रखा गया है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘नबन्ना अभियान’ में हिस्सा लेने के लिए राज्य भर से भाजपा समर्थक मंगलवार सुबह कोलकाता और पड़ोसी हावड़ा पहुंचना शुरू हो गए थे.