.

ममता 'दीदी' को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए TMC के 2 MLA समेत 50 पार्षद

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी को अच्छी जीत मिलने के बाद ममता दीदी की दीवार दरकने लगी है

News Nation Bureau
| Edited By :
29 May 2019, 07:22:12 AM (IST)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी को अच्छी जीत मिलने के बाद ममता दीदी की दीवार दरकने लगी है. चुनाव रिजल्ट के बाद टीएमसी से निकाले गए मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही टीएमसी के 2 विधायक भी बीजेपी का दामन थाम लिए हैं. मुकुल राय और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में सभी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इसके साथ ही 50 पार्षद भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

इसके साथ ही लेफ्ट के एक विधायक भी पार्टी में शामिल हुए हैं. शुभ्रांशु रॉय, तुषार कांति टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आ गए हैं. वहीं सीपीआई के देबेंद्र नाथ रॉय भी बीजेपी का दामन पकड़ लिए हैं. 

टीएमसी के नेताओं को पार्टी ज्वाइन कराने के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मुकुल राय ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल में हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है बीजेपी कुछ नहीं कर रही. नेता टीएमसी को छोड़ कर खुद बीजेपी में आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त किसी को बदनाम नहीं करना चाहता था. हमारी रणनीति ही यही थी कि टीएमसी में रहो और वोट बीजेपी को दो.

इसे भी पढ़ें: स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराने के लिए मांगी थी मन्नत, अब 14 KM नंगे पांव चलकर पहुंची सिद्धिविनायक मंदिर

वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने बीजेपी में शामिल होने वाले सभी नेताओं को शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह बंगाल में 7 चरण में चुनाव हुए थे उसी तरह बीजेपी में 7 चरण में ज्वाइनिंग होगी.

इससे पहले बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि 3 विधायक और 50-60 पार्षद बीजेपी में शामिल होंगे. इसके साथ ही भविष्य में भी कई लोग बीजेपी के साथ जुडेंगे. 

Kailash Vijayvargiya, BJP National General Secretary: Three MLAs and 50-60 Councillors are joining BJP today. Such joinings will continue in future also. #WestBengal pic.twitter.com/EO7h8bgj57

— ANI (@ANI) May 28, 2019

बीजेपी में शामिल होने से पहले कांचरापाड़ा नगरपालिका के 16 टीएमसी पार्षद सामूहिक रूप से एआईटीसी पार्षद दल से हट गए. बीजेपी नेता मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय ने भी अपनी सदस्यता वापस ले ली है.