.

लक्ष्मी रतन शुक्ला के इस्तीफे पर ममता ने दी सफाई, कहा- वो MLA के तौर..

उन्होंने आगे कहा कि खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने त्याग पत्र में लिखा है कि वह खेल को अधिक समय देना चाहते हैं और एक विधायक के रूप में अपना काम पार्टी के लिए जारी रखेंगे. कोई भी इसे नकारात्मक के तौर पर न ले.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jan 2021, 04:21:25 PM (IST)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले वहां पर सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. सुवेंदु अधिकारी के टीएमसी से इस्तीफा देने के बाद ममता की पार्टी में इस्तीफों की झड़ी लग गई है. आज खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने भी मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया है. शुक्ला के इस्तीफे के कुछ ही देर बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उस पर सफाई दी है. ममता ने कहा कि कोई भी मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे सकता है. उन्होंने आगे कहा कि खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने त्याग पत्र में लिखा है कि वह खेल को अधिक समय देना चाहते हैं और एक विधायक के रूप में अपना काम पार्टी के लिए जारी रखेंगे. कोई भी इसे नकारात्मक के तौर पर न ले.

बीजेपी नेता दिलीप घोष ने बोला हमला
पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में खेल मंत्री रहे लक्ष्मीरत्न शुक्ला ने आज मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इसे लेकर  भाजपा सांसद सह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि वो लोग हमारे लोगो पर हमला करते थे आज उनके खुद के ही लोग पार्टी छोड़ रहे है. उन्होंने कहा कि साल के शुरुआत में ही टीएमसी में टूट शुरू हो गई थी. ममता बनर्जी द्वार आज कतार में खड़े होमर स्वास्थ्य साथी कार्ड लेने को दिलीप घोष ने नाटक करार दिया.


लक्ष्मी रतन शुक्ला ने छोड़ा खेल मंत्री का पद
पश्चिम बंगाल सरकार में खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर मंत्रिपद छोड़ दिया है. अभी यह लक्ष्मी रतन शुक्ला के मंत्री पद से इस्तीफे की वजह का पता नहीं चल पाया है. हालांकि उन्होंने वापस खेल के क्षेत्र में लौटने की इच्छा व्यक्त की है. लेकिन चुनाव से ठीक पहले ममता बनर्जी को झटका देते हुए लक्ष्मी रतन शुक्ला द्वारा मंत्री पद छोड़ने की घटना काफी चर्चा में है.

अप्रैल-मई में होंगे चुनाव 
बता दें कि राज्य में यह चुनाव अप्रैल-मई 2021 में होने की संभावना है. इससे पहले दिसंबर महीने में ममता बनर्जी को तब बड़ा झटका लगा था, जब बंगाल में नंदीग्राम आंदोलन का चेहरा रहे सुवेंदु अधिकारी समेत कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हुए थे. अन्य नेताओं में वर्धमान पूर्वी लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस से दो बार सांसद रहे सुनील मंडल, तृणमूल कांग्रेस विधायक बनाश्री मैती, शीलभद्र दत्ता, विश्वजीत कुंडु, शुक्र मुंडा और सैकत पांजा, माकपा के तापसी मंडल, भाकपा के अशोक डिंडा और कांग्रेस विधायक सुदीप मुखर्जी हैं.