.

ममता बनर्जी ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, की ये बड़ी मांग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 के मौजूदा हालात के मद्देनजर सोमवार को केंद्र सरकार से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) स्थगित करने की अपील की.

Bhasha
| Edited By :
24 Aug 2020, 06:13:02 PM (IST)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कोविड-19 (Covid-19) के मौजूदा हालात के मद्देनजर सोमवार को केंद्र सरकार से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) स्थगित करने की अपील की. जेईई परीक्षा देश के प्रमुख इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है, जबकि नीट का आयोजन मेडिकल में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए किया जाता है.

ममता बनर्जी ने सोमवार को सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ हुई पिछली वीडियो कांफ्रेंस में खुलकर इस मुद्दे पर अपनी बात रखी थी. उन्होंने ट्वीट किया कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ हुई हमारी पिछली वीडियो कांफ्रेंस में मैंने सितंबर के अंत तक विश्वविद्यालयों/कॉलेजों में अनिवार्य रूप से परीक्षाएं आयोजित कराने संबंधी यूजीसी के दिशा-निर्देशों पर खुलकर अपनी बात रखी थी. इन परीक्षाओं के चलते छात्रों की जान खतरे में पड़ने की बहुत अधिक संभावना है.

बनर्जी ने सरकार से इस खतरे का आकलन करने और हालात सुधरने तक परीक्षाएं स्थगित करने की अपील की. उन्होंने एक और ट्वीट किया कि सितंबर में नीट और जेईई परीक्षाएं आयोजित कराने के शिक्षा मंत्रालय के निर्देश के बाद मैं केन्द्र से खतरे का आकलन करने और हालात सुधरने तक परीक्षाएं टालने की दोबारा अपील करती हूं. सभी छात्रों के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है.

आपको बता दें कि जेईई (मेन) परीक्षा 1 से 6 सितंबर जबकि जेईई (एडवांस) परीक्षा 27 सितंबर को आयोजित की जानी है. नीट की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी.