.

वंशवाद पर दिखावा करती है BJP, गृहमंत्री के बेटे को मिली है BCCI में एंट्री

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. गृह मंत्री अमित शाह के हमले पर टीएमसी ने पलटवार किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Dec 2020, 06:44:59 AM (IST)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. गृह मंत्री अमित शाह के हमले पर टीएमसी ने पलटवार किया है. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, बंगाल के राजनीतिक इतिहास के बारे में अमित शाह को कुछ पता नहीं है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस से निकाले जाने के बाद नई पार्टी बनाई थी. शाह को यह नहीं पता कि ममता ने कांग्रेस नहीं छोड़ी थी.

वंशवाद के खिलाफ बीजेपी का दिखावा, गृहमंत्री के बेटे को BCCI में एंट्री

गृह मंत्री अमित शाह की रैली के बाद टीएमसी के कल्याण बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि बंगाल में सबसे भ्रष्ट पार्टी की जनसभा खत्म हो गई है. हमने देखा कि अमित शाह की भाषण के दौरान आधा मैदान खाली था. लोगों को पता है कि वो केवल झूठ ही बोलते हैं. उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह जब वंशवाद की बात करते हैं तो वो अधिकारी परिवार (शुभेंदु अधिकारी) को भूल जाते हैं. आखिर कैसे आपके बेटे को बीसीसीआई में एंट्री मिली. 

'ममता के परिवार से कोई सीएम नहीं बनेगा'

कल्याण बनर्जी ने कहा, किसानों के घर में सिर्फ खाना खाने से कोई किसान का नहीं हो जाता है. भाजपा दंगाइयों की पार्टी है. उन्होंने आगे कहा कि मैं साफ कर दूं कि ममता के परिवार का कोई भी सदस्य सीएम नहीं बनेगा. ये पश्चिम बंगाल की जनता है जो सीएम को चुनती है. 

कल्याण बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर वो इतने ही बड़े नेता हैं तो वो 1996, 2001, 2004 का चुनाव क्यों हारे थे. अधिकारी परिवार की क्या साख है. शुभेंदु अधिकारी आज शाह के चरणों में गिर गए. पिछले एक दशक से वो ऐसा ही ममता बनर्जी के लिए कर रहे थे. 

चुनाव आने तक, ममता अकेली रह जाएंगी : अमित शाह

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर और लोग भाजपा में आएंगे तथा चुनाव आने तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी पार्टी में अकेली रह जाएंगी. 

पार्टी की एक रैली को यहां संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है, जिसकी वजह से वह जनता से कट गई है. उन्होंने भरोसा जताया कि भाजपा प्रदेश में 200 से ज्यादा सीटों के साथ अगली सरकार बनाएगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा में 294 सीट हैं. 

'भाजपा 200 सीट जीतेगी'

शाह का यह बयान उस दिन आया है जब पश्चिम बंगाल के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी, विभिन्न दलों के नौ अन्य विधायकों और टीएमसी के एक सांसद ने भाजपा का दामन थाम लिया. उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट रूप से यह कहना चाहता हूं कि भाजपा 200 से ज्यादा सीटों के साथ प्रदेश में अगली सरकार बनाएगी... टीएमसी की राजनीतिक हिंसा और धमकाने का कोई फायदा नहीं होगा. भाजपा अध्यक्ष के काफिले पर हमला हुआ, हमारी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई.

उन्होंने दोहराया कि आप (टीएमसी) जितनी हिंसा करेंगे, भाजपा उतनी ही मजबूत होगी. विधानसभा चुनावों से पहले बहुत से लोगों के प्रदेश में सत्ताधारी दल छोड़ने पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि चुनाव आने तक, ममता बनर्जी अपनी पार्टी में अकेली रह जाएंगी.