.

शराबबंदी पर बोले उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, राजस्व के लिए नहीं बेचेंगे शराब

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शराब बंदी पर शराब बैन को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, भले ही उनके राज्य की आर्थिक स्थिति खराब है लेकिन शराब बेचकर वह राजस्व नहीं कमायेंगे।

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Apr 2017, 03:23:47 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शराब बंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भले ही उनके राज्य की आर्थिक स्थिति खराब है लेकिन शराब बेचकर वह राजस्व नहीं कमायेंगे।

उत्तराखंड सीएम ने कहा,'हमारे राज्य की आर्थिक हालात खराब है, लेकिन शराब से राजस्व जुटाने के लिए शराब नहीं बेचेंगे'। बता दें कि इससे पहले भी त्रिवेंद्र सिंह रावत शराब बिक्री को रोकने के लिए एक लंबी योजना बनाने की बात कह चुके हैं।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी को भरोसा- सीएम योगी सुधारेंगे यूपी की कानून-व्यवस्था

हालांकि उन्होंने शराब पर पूरी तरह रोक लगाने से इनकार भी किया। सीएम रावत ने कहा,'शराबबंदी जिन जिन राज्यों में हुई है, बहुत अच्छे परिणाम आये हैं, ऐसा नहीं है।' इस बात से यह साफ है कि वह अभी पूरी तरह से रोक लगाने के पक्ष में नहीं हैं।

Hamare rajya ki aarthik haalat kharaab hai, lekin sharaab se rajaswa jutaane ke liye sharaab nahi bechenge: Uttarakhand CM Trivendra S Rawat pic.twitter.com/ze7tHJkEI3

— ANI (@ANI_news) April 2, 2017

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की रावत सरकार ने दिया बिजली का 'झटका', दरों में 5.72 फीसद की बढ़ोत्तरी

बता दें कि इसके पहले राज्य विधानसभा में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार एक लंबी योजना के जरिए शराब को नियंत्रित करने की कोशिश करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब को धीरे-धीरे कम किया जाएगा और अगले पांच-सात साल की लंबी प्लानिंग से हम इसे नियंत्रित कर लेंगे।