.

सरकारी वाहनों का दुरुपयोग बंद करें अफसर : AAP

आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि शासन को आवंटित राज्य संपत्ति विभाग की ओर से वाहनों का दुरुपयोग हो रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Jun 2022, 07:03:21 PM (IST)

देहरादून:

आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि शासन को आवंटित राज्य संपत्ति विभाग की ओर से वाहनों का दुरुपयोग हो रहा है. उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम से संज्ञान में आया है कि कुछ अफसर सरकारी वाहनों में अपने कुत्ते इत्यादि को घुमा रहे हैं और साथ ही इन वाहनों का उपयोग अफसरों के घर लाई जा रही सब्जी के लिए भी किया जा रहा है जो कि नियम विरुद्ध है.

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी सरकारी वाहनों में अफसरों के बच्चों को सुबह स्कूल छोड़ने एवं छुट्टी होने पर घर छोड़ने की बात भी जगजाहिर है .
उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड के अधिकारी अफसर मदमस्त हो गए हैं, क्योंकि राज्य सरकार का नेतृत्व बहुत कमजोर है. उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ गाडियां ही नहीं इन अफसरों द्वारा निचले कर्मचारियों का कई प्रकार से मानसिक उत्पीड़न किया जाता है. उन कर्मचारियों से घर के काम भी करवाए जाते हैं जो सरासर गलत है.

उन्होंने आगे कहा कि मुख्य्मंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्यादा अनुभव नहीं है, इसलिए नौकरशाह सिर पर चढ़ गए हैं. उन्होंने कहा कि यह उत्तराखंड की जनता के गाढ़े खून पसीने की कमाई के पैसे का दुरुपयोग है. जहां एक ओर प्रदेश कर्ज के तले दब रहा है, वहीं दूसरी ओर अफसर मौज उड़ा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की प्रगति के लिए यह अच्छे संकेत नहीं है. सरकारी ईंधन एवं सरकारी चालक का दुरुपयोग बंद होना चाहिए और ऐसे बेलगाम अधिकारियों पर लगाम कसी जानी चाहिए जो सरकारी वाहनों को निजी मानते हुए उनके दुरुपयोग के साथ ही कर्मचारियों का शोषण करते हैं.