.

केदारनाथ SDM ने दिया इस्तीफा, कहा- यहां काम नहीं कर सकता

केदारनाथ में ड्यूटी पर तैनात SDM गौरव चौटवाल ने DM को पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया है

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Jun 2019, 03:50:19 PM (IST)

नई दिल्ली:

केदारनाथ में ड्यूटी पर तैनात SDM गौरव चौटवाल ने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने पत्र लिखकर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसडीएम ने पत्र लिखकर जानकारी डीएम मंगेश घिल्डियाल को दी है. जानकारी के मुताबिक इस्तीफा देने से पहले वो डीएम से मिले भी नहीं बल्कि सीधा घर चले गए. दरअसल केदारनाथ धाम में यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है जिससे ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों के लिए परेशानी बढ़ रही है. ड्यूटी पर बढ़ते दवाब के कारण अधिकारी अपने पद से इस्तीफा देना बेहतर समझ रहे हैं.

क्या है इस्तीफे की वजह?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गौरव चटवाल ने अपेन इस्तीफे की वजह ड्यूटी कर पाने में असमर्थ होना बताया है. जानकारी के मुताबिक प्रशासन ने गौरव चटवाल के इस इस्तीफे को छुपाने की कोशिश भी की थी लेकिन किसी न किसी तरह ये खबर बाहर आ गई. बता दें अक्सर अधिकारी कैदारनाथ धाम में ड्यूटी करने से कतराते हैं. वजह है विषम भौगोलिक परिस्थिति औऱ लगातार बढ़ता यात्रियों तकालदवाब. खबरों के मुताबिक पिछले एक हफ्ते में यात्रियों का दवाब काफी ज्यादा बढ़ गया है जिससे अधिकारियों काफी परेशानी हो रही है. 

वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों के इस तरह ड्यूटी न कर पाने को लेकर विपक्ष ने भी सरकार पर निशाना साधा है. विपक्ष का कहना है कि सरकार चार धामों में इंतजाम ठीक से नहीं कर पा रही है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार से आम जनता त्रस्त हो गई है. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक चटवाल ने अपने पत्र में लिखा है कि केदारनाथ में वो काम नहीं कर पाएंगे.