.

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मौत, मामले एक हजार के पार

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि मंगलवार को 85 नए मामले सामने आने से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1043 हो गयी.

Bhasha
| Edited By :
03 Jun 2020, 09:47:42 AM (IST)

देहरादून:

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि मंगलवार को 85 नए मामले सामने आने से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1043 हो गयी. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, नैनीताल जिले के हल्द्वानी में स्थित सुशीला तिवारी राजकीय मेडिकल कॉलेज में सोमवार रात संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. हालांकि, अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराई गई रिपोर्ट में मौत का कारण दिल से जुड़ी बीमारी बताया गया है.

यह भी पढ़ें- युद्ध की तैयारी कर रहा चीन, तिब्बत के पास रात में लड़ाई का किया अभ्यास

यह मरीज चंपावत जिले का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि व्यक्ति हाल में मुंबई से आया था और मधुमेह जैसी कुछ अन्य बीमारियों से भी पीड़ित था. कुल मिलाकर उत्तराखंड में अब तक सात संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है. बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को 85 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई.

यह भी पढ़ें- UP में कोरोना के अब 8729 मरीज, अब तक 229 मौतें

नये मामलों में देहरादून में 37, नैनीताल में 22, टिहरी में 14, चमोली में छह, पौडी में तीन, रूद्रप्रयाग में दो और हरिद्वार में एक मरीज मिला है जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1043 हो गयी. मंगलवार को सामने आये अधिकतर मामलों में संक्रमित मरीज मुंबई, पुणे, दिल्ली आदि स्थानों से यात्रा करके प्रदेश में आए हैं। हालांकि, देहरादून में चार मरीज सब्जी मंडी में पहले से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए थे. प्रदेश में उपचार के बाद स्वस्थ हुए 30 मरीजों को मंगलवार को छुट्टी दे दी गयी. प्रदेश में अब तक 252 मरीजों को उपचार के बाद छुट्टी मिल चुकी है.